Saturday, February 24, 2024
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तर प्रदेश2024 में 2014 और 2019 से भी बड़े बहुमत के साथ बनेगी...

2024 में 2014 और 2019 से भी बड़े बहुमत के साथ बनेगी मोदी सरकारः CM योगी

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को विभिन्न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने बुलंदशहर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। उन्होंने बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, बुलंदशहर एवं मेरठ जनपदों में 20,700 करोड़ से अधिक की 46 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिए पीएम मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि आज मौसम की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद प्रधानमंत्री का बुलंदशहर की धरती पर आगमन हम सबके लिए एक प्रेरणा है कि बिना रुके, बिना डिगे, बिना झुके हमें विकसित भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए जुटना है। इसी संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए ये जनता जनार्दन यहां आपका मार्गदर्शन प्राप्त कर रही है। कुछ दिनों के बाद जब देश में आम चुनाव होंगे, तो ये ही जनता जनार्दन आपके साथ फिर से खड़ी होकर फिर एक बार मोदी सरकार के संकल्प को दोहराएगी। सीएम ने कहा कि आपके नेतृत्व में तीसरी बार फिर से देश के अंदर 2014, 2019 से भी बड़े बहुमत के साथ सरकार बनेगी। इस अवसर पर सीएम योगी ने प्रधानमंत्री को भगवान श्रीराम की प्रतिमा देकर सम्मानित किया। वहीं ओडीओपी के अंतर्गत राम मंदिर के उकेरे गए चित्र वाली खुर्जा की सेरेमिक ट्रे भी भेंट की।

नए भारत का दर्शन देखकर अचंभित है दुनिया
सीएम योगी ने प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों 500 वर्षों के इंतजार को समाप्त करके अयोध्या में प्रभु श्रीराम लला के भव्य मंदिर का उद्घाटन और श्रीराम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत पहला दौरा भी उत्तर प्रदेश की धरती बलुंदशहर में हो रहा है। यह हमारा सौभाग्य है कि उत्तर प्रदेश को प्रधानमंत्री जी का आशीर्वाद और सानिध्य मिल रहा है। आप सभी उपस्थित बहनों-भाईयों और उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता की ओर से उनका स्वागत और अभिनंदन करता हूं। उत्तर प्रदेश आज देश के अंदर विकास की प्रक्रिया के साथ तेजी से आगे बढ़ता हुआ राज्य है। ये जो कुछ भी हो पा रहा है, प्रधानमंत्री जी की कृपा, उनके आर्शीवाद, उनका मार्गदर्शन और नेतृत्व के कारण है। एक नए भारत के निर्माण के रूप में हम सब भारतवासियों को उनका सानिध्य प्राप्त हो रहा है। एक नए भारत का दर्शन न केवल 140 करोड़ देशवासी कर रहे हैं, बल्कि दुनिया भी इस अद्भुत, अविस्मरणीय और अलौकिक अवसर पर आज अचंभित है और भारत की ओर आकर्षित हो रही है। यह हम सबका सौभाग्य है कि हमारे पास प्रधानमंत्री के रूप में मोदी जी जैसा लोकप्रिय नेतृत्व और उनका मार्गदर्शन हमको प्राप्त हो रहा है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मिल रहा 21 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उपहार
सीएण योगी ने उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपका स्नेह प्रधानमंत्री जी को मौसम की विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए दिल्ली से बाई रोड यहां तक ले आया है। आज दिल्ली से बाई रोड प्रधानमंत्री जी हमारे बीच में आए हैं। उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले अयोध्या का अद्भुत, अलौकिक, अविस्मरणीय कार्यक्रम भारतवासियों और पूरी दुनिया ने देखा है। इस अद्भुत और अविस्मरणीय कार्यक्रम के बाद आज बुलंदशहर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश को प्रधानमंत्री जी का मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है। आज पौष पूर्णिमा भी है और इस अवसर पर प्रधानमंत्री जी के हाथों 21 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का उपहार भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश को प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहले कोई सोचता था कि उत्तर प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज होगा। पहले तो मीटर गेज को ब्रॉड गेज करने में ही दिक्कत होती थी, पैसा ही नहीं मिलता था। आज चौथी रेलवे लाइन का भी लोकार्पण प्रधानमंत्री जी करने जा रहे हैं। फ्रेट कॉरिडोर के एक सेक्शन का उद्घाटन भी होने जा रहा है। इसके अलावा और भी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हो रहा है। इसमें गरीबों के लिए आवासीय योजना हो, इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी फोर लेन, 6 लेन सड़कें हों, बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी योजनाएं हो, ये सभी नए भारत के अंदर बिना भेदभाव के मिलने वाली योजनाएं हैं जिनका लाभ लेकर आज हमारा भारत और उत्तर प्रदेश विकास की नित नई प्रतिमान स्थापित करके आगे बढ़ रहा है।

रूफटॉप सोलर योजना और कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के निर्णय पर जताया आभार
सीएम योगी ने रूफटॉप सोलर योजना के शुभारंभ और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न देने के प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी के निर्णय की भी खुले मन से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि प्रधामंत्री ने पिछले तीन दिनों में 2 महत्वपूर्ण निर्णय लिए। एक निर्णय था, एक करोड़ घरों तक रूफटॉप सोलर के लिए एक नई योजना का शुभारंभ। इस योजना का शुभारंभ उसी दिन हुआ है, जिस दिन अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा का ऐतिहासिक कार्यक्रम संपन्न हुआ। दूसरा, सामाजित न्याय के पुरोधा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूर ठाकुर जी को भारत रत्न देकर के सामाजिक न्याय की इस लड़ाई में वंचितों, दबे-कुचले और पिछड़े वर्ग को सम्मान देकर के उनके माध्यम से नेतृत्व की एक नई श्रंखला को खड़ा करना। यह अत्यंत अभिनंदनीय है। इसके लिए हम सब आपके प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, केंद्रीय मंत्री जनरल डॉ वीके सिंह, मंत्री अरुण सक्सेना, सांसद महेश शर्मा, डॉ. भोला सिंह, राजेंद्र अग्रवाल, सतपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह नागर एवं भाजपा के पदाधिकारी और नागरिक उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े: मतदान हमारा कर्तव्य भी और अधिकार भी: CM योगी

Download News Trendz App

newstrendz-mobile-news-app-download
RELATED ARTICLES
- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular