Monday, May 16, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तर प्रदेशमुख्तार अंसारी को बांदा से लखनऊ जेल स्थानांतरित किया जा रहा है;...

मुख्तार अंसारी को बांदा से लखनऊ जेल स्थानांतरित किया जा रहा है; बेटे को है ‘अनहोनी’ का डर

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व विधायक और जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को सोमवार को एक अदालत में सुनवाई के लिए लखनऊ जेल में स्थानांतरित किया जा रहा है। करीब एक साल पहले उसे पंजाब के रोपड़ से बांदा जेल लाया गया था। न्यायिक प्रक्रिया के तहत जेल प्रशासन और जिला पुलिस मुख्तार अंसारी को लखनऊ ले जा रही है। वह फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर संपत्ति पर अवैध कब्जा करने से जुड़े एक मामले में लखनऊ की एक अदालत में पेश होगा। मुख्तार को सोमवार तड़के बांदा जेल से एंबुलेंस में निकाला गया और कड़ी सुरक्षा स्थिति में सड़क मार्ग से लखनऊ ले जाया जा रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सुबह करीब 10:40 बजे बताया कि गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को लखनऊ ले जा रहे वाहन में बांदा में ब्रेकडाउन हो गया।

इस बीच, मुख्तार अंसारी के बेटे और नवनिर्वाचित विधायक अब्बास बिन मुख्तार अंसारी ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि वह पारगमन के दौरान अपने पिता की सुरक्षा को लेकर चिंतित थे। उन्होंने कहा, “मुझे समझ में नहीं आता कि बिना किसी पूर्व सूचना के यह स्थानांतरण क्यों हो रहा है। हमें पता चला कि मेरे पिता को लखनऊ स्थानांतरित करने की तैयारी रविवार देर रात शुरू हो गई।”

 


गौरतलब है कि बाराबंकी पुलिस ने रविवार को मुख्तार और उसके 12 साथियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। अंसारी को पंजाब जेल से लाने-ले जाने के लिए एंबुलेंस के इस्तेमाल के मामले में मऊ, गाजीपुर, लखनऊ और प्रयागराज के 12 अन्य लोगों को भी नामजद किया गया है। इस मामले में मुख्तार अंसारी को रोपड़ जेल से मोहाली की एक अदालत में ले जाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एंबुलेंस फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर दर्ज की गई थी। जब यह पता चला कि एम्बुलेंस में बाराबंकी का पंजीकरण नंबर है, तो यूपी पुलिस ने मार्च 2021 में मामले की जांच शुरू की। प्रारंभिक जांच के हिस्से के रूप में, पुलिस ने पाया कि एम्बुलेंस के पंजीकरण के लिए जमा किए गए मतदाता पहचान पत्र और पैन कार्ड जैसे दस्तावेज जाली थे। दो अप्रैल को बाराबंकी के कोतवाली थाने में अंसारी व उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था।

यह भी पढ़े: आज का पंचांग व दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular