Wednesday, April 24, 2024
Homeउत्तर प्रदेशमुख्तार की मौत पर मचा सियासी बवाल, सपा-बसपा ने की जांच की...

मुख्तार की मौत पर मचा सियासी बवाल, सपा-बसपा ने की जांच की मांग

लखनऊ: माफिया डॉन और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari) की मौत पर समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दुख व्यक्त किया है। बसपा अध्यक्ष मायावती ने मुख्तार ( Mukhtar Ansari) की मौत की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। सुश्री मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट किया “ मुख़्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं उनकी उच्च-स्तरीय जाँच जरूरी, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें। ऐसे में उनके परिवार का दुःखी होना स्वाभाविक। कुदरत उन्हें इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे।”

सपा ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से पोस्ट जारी कर मुख्तार के निधन पर शोक जताया। उन्होने लिखा “ पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो। विनम्र श्रद्धांजलि।”

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हालांकि निजी रुप से इस बारे में अब तक कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है मगर उनकी पार्टी के नेता आईपी सिंह ने सिलसिलेवार पोस्ट के जरिये इसे भाजपा सरकार की साजिश करार दिया है और जेल में बंद राजनेताओं की सुरक्षा की समीक्षा की मांग की है।

गौरतलब है कि बांदा जिला जेल में निरुद्ध मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari) को गुरुवार रात गंभीर हालत में रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज लाया गया था जहां हृदयाघात के कारण उसकी मौत हो गयी थी। परिजनो ने मुख्तार की मौत को परोक्ष रुप से जेल प्रशासन की साजिश बताया है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular