Friday, March 1, 2024
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तर प्रदेशयूपी के शहरों और गांवों में खुलेंगे क्वॉरंटीन सेंटर, CM Yogi ने...

यूपी के शहरों और गांवों में खुलेंगे क्वॉरंटीन सेंटर, CM Yogi ने दिए आदेश

लखनऊ: महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना के कारण हालात बहुत खराब एक बार फिर UP-बिहार के प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू हो चुका है। इसको ध्यान में रखकर उत्तर प्रदेश के CM Yogi आदित्यनाथ ने राज्य के हर जिले के गांवों व शहर में क्वॉरंटीन सेंटर बनाने की आदेश दिए है । ताकि प्रवासियों को यहां रखा जा सके UPके अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने इसकी जानकारी दी बताया कि इन क्वॉरंटीन सेंटरों में मूलभूत सुविधा के साथ-साथ भोजन पानी की व्यवस्था होगी,हर जिले के जिलाधिकारी अपने स्तर पर बाहर से आने वाले लोगों को इन क्वॉरंटीन सेंटरों में रुकने व्यवस्था करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कंटेनमेंट जोन में प्रभावी नियंत्रण करने के निर्देश दिए हैं।

नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री CM Yogi ने टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में सबंधित विभागों के अधिकारियों को RTPCR के टेस्ट बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इस समय 1 लाख RTPCR के टेस्ट रोजाना हो रहे हैं, इस संख्या को बढ़ाकर 1.50 लाख टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए हैं। बाकी एक लाख रैपिड एंटीजेन टेस्ट किए जाएंगे। इस तरह रोजाना 2.50 लाख टेस्ट करने का लक्ष्य है, मुख्यमंत्री के आदेश पर लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर व वाराणसी के कोविड अस्पतालों में बिस्तरों की बढ़ोतरी की गई है। आपको बता दें कि UP में कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक हो चुकी है। बीते 24 घंटों में 20,000 से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर व वाराणसी में स्थितियां सबसे ज्यादा खराब हैं। वहीं दूसरी लहर में मौत भी हुई है।

 

यह भी पढ़े: http://Delhi में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान: एक दिन में 17 हजार मामले आने के बाद लिया गया फैसला, शादियों के लिए ई-पास शुरू

Download News Trendz App

newstrendz-mobile-news-app-download
RELATED ARTICLES
- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular