Wednesday, January 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP Election 2022 से ठीक पहले स्वामी प्रसाद मौर्य योगी कैबिनेट छोड़ने...

UP Election 2022 से ठीक पहले स्वामी प्रसाद मौर्य योगी कैबिनेट छोड़ने के बाद आज समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे

लखनऊ: पूर्व भाजपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य, जिन्होंने 11 जनवरी को योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था, शुक्रवार को अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए मौर्य ने कहा कि उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रमुख से मुलाकात की और अपने सहयोगियों से उनका परिचय कराया। मौर्य ने कहा, “मेरे पार्टी में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा शुक्रवार को की जाएगी।”

उन्होंने भाजपा को हराने की कसम खाई और 202  के यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले की तरह भगवा इकाई को 45 सीटों तक सिमटने के लिए सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में विश्वास जताया। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “मैं 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल होऊंगा। मुझे किसी छोटे या बड़े राजनेता का फोन नहीं आया है। अगर वे समय पर सतर्क होते और सार्वजनिक मुद्दों पर काम करते, तो बीजेपी नहीं करती इसका सामना किया है।”

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा नेता सत्ता और पद में बड़े हों या छोटे, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि धनुष से तीर निकल आया है। अब लौटने का कोई सवाल ही नहीं है।” मौर्य एक प्रभावशाली गैर-यादव नेता हैं और पूर्वांचल क्षेत्र के कई जिलों में उनका काफी समर्थन आधार है। दिलचस्प बात यह है कि मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य बदायूं लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद हैं।

मौर्य का यूपी चुनाव 2022 से पहले बीजेपी कैबिनेट छोड़ने का फैसला सत्ताधारी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका था। उनके इस्तीफे से भाजपा विधायकों द्वारा इस्तीफे की एक श्रृंखला शुरू हो गई। उत्तर प्रदेश के मंत्री दारा सिंह चौहान और धर्म सिंह सैनी ने क्रमशः 12 और 13 जनवरी को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। इसके अलावा, तीन पूर्व मंत्रियों, शिकोहाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ मुकेश वर्मा, अवतार सिंह भड़ाना, बृजेश कुमार प्रजापति, रोशन लाल वर्मा, भगवती शरण सागर और विनय शाक्य ने भी पिछले कुछ दिनों में भाजपा छोड़ दी है।

यह भी पढ़े: आज का पंचांग व दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular