Friday, March 1, 2024
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तर प्रदेशUttar Pradesh में हालात बेहद ख़राब, अब 24 घंटे में 20,510 कोरोना...

Uttar Pradesh में हालात बेहद ख़राब, अब 24 घंटे में 20,510 कोरोना के नए मामले सामने आए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक बार फिर कोरोनाबेकाबू होता नाज़ा रहा है। हालात अब और भी ख़राब होते दिख रहे हैं। पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो राज्य में 20,510 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। वहीं बात की जाए कुल मामलों की तो अभी तक एक्टिव केसेज 1,11,835 हो गए हैं. स्वास्‍थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी दी कि पिछले 24 घंटों में मामले तो बढ़े हैं लेकिन इसके साथ ही 4517 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात भी दी है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अधिक प्रभावित शहरों में राज्य सरकार को दो या तीन हफ्ते के लिए पूर्ण लाॅकडाउन लगाने पर विचार करने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने कहा कि कहा है कि सड़क पर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के दिखायी न दे अन्यथा कोर्ट पुलिस के खिलाफ अवमानना कार्यवाही करेगी। कोर्ट ने कहा है कि सामाजिक धार्मिक आयोजनों में 50 आदमी से अधिक न इकट्ठा हों। याचिका पर अगली सुनवाई 19 अप्रैल को होगी।

वहीं समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव और यूपी Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मुख्यमंत्री इस समय होम आइसोलेशन में हैं और उनके संपर्क में आए लोगों से भी जांच करवाने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी। इससे पहले योगी सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

यह भी पढ़े: http://राजधानी देहरादून बना कोरोना का हॉट स्पॉट: 11.22 प्रतिशत कोरोना संक्रमण की दर

Download News Trendz App

newstrendz-mobile-news-app-download
RELATED ARTICLES
- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular