Wednesday, January 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP Assembly Election 2022: सपा-रालोद गठबंधन ने की 29 उम्मीदवारों की...

UP Assembly Election 2022: सपा-रालोद गठबंधन ने की 29 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा

नोएडा: समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के पहले चरण के लिए 29 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की। पिछले साल गठबंधन की घोषणा करने वाले दोनों दलों द्वारा सोशल मीडिया पर साझा की गई सूची के अनुसार, 29 सीटों में से, सपा ने 10 और रालोद ने 19 पर उम्मीदवार उतारे हैं।

सपा ने आगरा कैंट से कुंवर सिंह, बाह से मधुसूदन शर्मा, साहिबाबाद से अमरपाल शर्मा, धौलाना से असलम चौधरी, कोल से सलमान सईद, अलीगढ़ से जफर आलम, (UP Assembly Election 2022) कैराना से नाहिद हसन, चरथवल से पंकज मलिक,मेरठ से रफीक अंसारी, किथौर से शाहिद मंजूर को मैदान में उतारा है।

रालोद ने सादाबाद से प्रदीप चौधरी (गुड्डू), छटा से तेजपाल सिंह, गोवर्धन से प्रीतम सिंह, आगरा (ग्रामीण) से महेश कुमार जाटव, फतेहपुर से सीकरी बृजेश चाहर, खैरागढ़ से रौतन सिंह, मोदीनगर से सुदेश शर्मा और मदन भैया को लोनी से मैदान में उतारा है।

रालोद ने हापुड़ से गजराज सिंह, जेवर से अवतार सिंह भड़ाना, बुलंदशहर से हाजी यूनुस, स्याना से दिलनवाज खान, खैर से भगवती प्रसाद सूर्यवंशी, शामली से प्रसन्न चौधरी, पुरकाजी से अनिल कुमार, खतौली से राजपाल सिंह सैनी, मुंशी राम को मैदान में उतारा है। नहटौर से और अहमद हमीद बागपत से।

गुरुवार को घोषित 29 उम्मीदवारों में से रालोद की बबीता देवी अकेली महिला उम्मीदवार हैं जो बलदेव विधानसभा क्षेत्र से चुनावी लड़ाई लड़ेंगी। सीटों में से आगरा ग्रामीण, आगरा कैंट, बलदेव, खैर, पुरकाजी और हापुड़ अनुसूचित जाति (एससी) के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। ये सभी सीटें उत्तर प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र में आती हैं और पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होगा। चुनाव परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़े: कर्नल कोठियाल के गंगोत्री दौरे में आज कई गांवों में हर घर दो दस्तक अभियान के तहत डोर टू डोर जनसंपर्क

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular