Friday, January 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP ELECTION 2022: ओम प्रकाश राजभर ने कहा, हमने सपा अध्यक्ष अखिलेश...

UP ELECTION 2022: ओम प्रकाश राजभर ने कहा, हमने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को अगला मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया है

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बुधवार को कहा कि समाजवादी पार्टी के सहयोगियों ने अखिलेश यादव को उत्तर प्रदेश (UP ELECTION 2022) का अगला मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने आगे कहा कि सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के उम्मीदवारों की सूची चरणबद्ध तरीके से जारी की जाएगी। राजभर ने कहा कि मेरी पार्टी पहले और दूसरे चरण में चुनाव नहीं लड़ेगी।

एसबीएसपी अध्यक्ष का यह बयान अनुसूचित विधानसभा चुनाव से पहले सपा द्वारा बुलाई गई महत्वपूर्ण रणनीति बैठक के बाद आया है। सपा ने (UP ELECTION 2022) के चुनावों के लिए छोटे दलों के साथ गठबंधन किया है और रालोद, एसबीएसपी, महान दल, जनवादी पार्टी (समाजवादी) के साथ गठबंधन को अंतिम रूप दिया है। मंगलवार को, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव एसपी के नेतृत्व वाले गठबंधन के हिस्से के रूप में शरद पवार के साथ लड़ेगी, यह कहते हुए कि उत्तर प्रदेश के लोग उत्तरी राज्य में बदलाव की तलाश कर रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विश्वास जताया है कि उनकी पार्टी आगामी चुनावों में भाजपा को हरा देगी।मंगलवार को उन्होंने कहा कि राज्य के लोग उनकी पार्टी को बीजेपी का विकल्प मानते हैं और इस विधानसभा चुनाव में वे भगवा पार्टी का सफाया कर देंगे। बीजेपी पर किसानों और युवाओं के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए यूपी के पूर्व सीएम ने कहा कि राज्य के लोग विधानसभा चुनाव में इसका सफाया कर देंगे और सपा की सरकार बनाएंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होंगे। उत्तर प्रदेश में मतदान की तारीखें 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27, 3 मार्च और 7 मार्च हैं। सभी राज्यों में वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी ने 403 सीटों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में से 312 सीटें हासिल की थीं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) को 47 सीटें मिली थीं, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने 19 सीटें जीती थीं और कांग्रेस जीतने का प्रबंधन कर सकती थी। केवल सात सीटें। शेष सीटों पर अन्य उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया।

यह भी पढ़े: http://VidhanSabha Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने मतदान से पहले 10 सूत्रीय ‘पंजाब मॉडल’ पेश किया, सभी महिलाओं के लिए 1000 रुपये प्रति माह, मुफ्त बिजली

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

you're currently offline