Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेश130 करोड़ की आबादी वाले देश में विकास के लिए कोऑपरेटिव मॉडल...

130 करोड़ की आबादी वाले देश में विकास के लिए कोऑपरेटिव मॉडल सबसे बेहतर : अमित शाह

गांधीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार गांधीनगर में कहा कि आर्थिक विकास के लिए कोऑपरेटिव (सहकारी) मॉडल अकेला ऐसा मॉडल है जो भारत जैसे 130 करोड़ की आबादी वाले बड़े देश के समावेशी विकास के लिए काम करेगा। उन्होंने यह बाद गुजरात की राजधानी गांधीनगर में कही। यहां उन्होंने एक मिल्क पाउडर फैक्टरी, एक पॉली फिल्म उत्पादन प्लांट और गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) की 415 करोड़ रुपये की कुछ अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

उद्घाटन के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि कोऑपरेटिव मॉडल में सभी को समृद्ध बनाने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि सफल कोऑपरेटिव मॉडलों (अमूल जैसे) की संख्या बढ़ाने की और इन्हें साथ लाने की जरूरत है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अमूल को सुझाव दिया कि उसे ऑरगेनिक कृषि के लिए भी ऐसा एक मॉडल विकसित करना चाहिए जिससे किसानों को इस ओर प्रोत्साहित किया जा सके। उर्वरक जमीन की गुणवत्ता खराब कर रहे हैं और गई गंभीर बीमारियों का कारण भी बन रहे हैं।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: कर्नल केठियाल ने ट्वीट कर बताया कांग्रेस को डूबता जहाज,कहा कांग्रेसी नेता खुद जानते हैं कांग्रेस की असलियत

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular