Sunday, May 19, 2024
Homeदेश/विदेशCovid 19: प्रधानमंत्री की आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, आ सकता है...

Covid 19: प्रधानमंत्री की आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, आ सकता है बड़ा फैसला

Covid 19: प्रधानमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच यह जरूरी बैठक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगी। बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रधानमंत्री राज्यों में टीकाकरण कार्यक्रम और कोरोना वायरस (Corona virus) की रोकथाम को लेकर उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा कर सकते हैं।

दिल्ली: देश में महाराष्ट्र के साथ साथ कई दूसरे राज्यों में कोरोना वायरस से हालात खराब हो रहे हैं। इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वर्चुअल मीटिंग करेंगे। इस बैठक में नयी पाबंदियों को लेकर बड़ा फैसला आ सकता है। वहीं, कुछ राज्यों में सरकारों ने प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। पीएम मोदी ने सीएम के साथ वैक्सीन कार्यक्रम शुरू होने के पहले बैठक की थी।

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के बीच यह जरूरी बैठक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगी। बताया जा रहा है कि इस दौरान पीएम राज्यों में टीकाकरण कार्यक्रम और कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा कर सकते हैं। इसके अलावा अनुमान लगाया जा रहा है कि चरणबद्ध तरीके से चल रहे वैक्सीन कार्यक्रम के अगले दौर में ज्यादा लाभार्थियों को वैक्सीन दी जा सकती है।

https://newstrendz.co.in/uk/world-bank-dam-rehabilitation-and-improvement-project-drip/

महाराष्ट्र के साथ साथ कई अन्य राज्यों में भी कोरोना का प्रकोप सामने आ रहा हैं। गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू 2 घंटों के लिए बढ़ाया गया है। वहीं, मध्य प्रदेश के 10 शहरों में रात 10 बजे के बाद दुकानें बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इन शहरों में जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगौन शामिल है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में भी नाइट कर्फ्यू की घोषणा की जा चुकी है।

उधर महाराष्ट्र में बृह्नमुंबई महानगरपालिका ने अपने अधिकार क्षेत्र में शिक्षक और स्कूल स्टाफ को घर से काम करने के लिए कहा है। बीएमसी ने 17 मार्च यानि बुधवार से 50 फीसदी रोटेशनल अटेंडेंस नियम लागू करने की बात कही है। राज्य में मरीजों की संख्या 23 लाख को पार कर चुकी है। वहीं, करीब 53 हजार लोग अब तक इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं।

यह भी पढ़े: जाने अपना आज का दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ

RELATED ARTICLES

Most Popular