Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशसिविल एयरक्राफ्ट को मल्टी मिशन टैंकर ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट में बदलने के लिए...

सिविल एयरक्राफ्ट को मल्टी मिशन टैंकर ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट में बदलने के लिए HAL ने इजरायल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज के साथ करार किया

बेंगलुरु: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL)ने भारत में सिविल (यात्री) विमान को मल्टी मिशन टैंकर ट्रांसपोर्ट (MMTT) विमान में बदलने के लिए इज़राइल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (IAI) के साथ एक समझौता ज्ञापन में प्रवेश किया है।
समझौते के तहत, बेंगलुरु मुख्यालय वाली कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा एचएएल पूर्व-स्वामित्व वाले नागरिक (यात्री) विमानों को कार्गो और परिवहन क्षमताओं के साथ हवाई ईंधन भरने वाले विमान में परिवर्तित करेगा,।
यह कदम भारत के रक्षा पारिस्थितिकी तंत्र को नई क्षमताओं और बाजार में लागत प्रभावी समाधान प्रदान करेगा।

बयान में कहा गया है कि समझौता ज्ञापन प्रमुख रक्षा प्लेटफार्मों के विकास, निर्माण और उत्पादन में एचएएल और आईएआई की दशकों की लंबी विशेषज्ञता की सुविधा प्रदान करेगा। एमओयू (MOU) के दायरे में एमएमटीटी रूपांतरण के साथ-साथ “यात्री से मालवाहक विमान” रूपांतरण भी शामिल है। एचएएल (HAL) के सीएमडी, आर माधवन ने कहा, “हम एमएमटीटी रूपांतरण व्यवसाय के इस उद्यम में अपने लंबे समय से स्थायी भागीदार आईएआई के साथ हाथ मिलाते हुए खुश हैं, जो एचएएल द्वारा पहचाने गए रणनीतिक विविधीकरण के तरीकों में से एक है।” आईएआई के अध्यक्ष और सीईओ, बोअज़ लेवी ने अपने संदेश में कहा: “हमें प्लेटफॉर्म के निर्माण और विपणन के लिए स्थानीय संसाधनों का उपयोग करते हुए, भारत में अपना सर्वोत्तम मूल्य एमएमटीटी समाधान लाने के लिए अपने समकक्षों के साथ आने पर गर्व है। एचएएल के साथ सहयोग करके और लाकर सीधे भारत में रूपांतरण, हम ‘मेक इन इंडिया’ अभियान का समर्थन कर रहे हैं।

यह भी पढ़े:  IMD ने यूपी, राजस्थान में हीटवेव की भविष्यवाणी की, दिल्ली में तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular