Saturday, December 4, 2021
spot_img
spot_img
Homeदेश/विदेशIMD: भारी बारिश से चेन्नई ठप, सड़कों, सबवे में पानी भरा

IMD: भारी बारिश से चेन्नई ठप, सड़कों, सबवे में पानी भरा

चेन्नई: तमिलनाडु में पिछले करीब तीन दिनों में भारी बारिश के कारण कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। लगातार बारिश ने तमिलनाडु के चेन्नई, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम जिलों में जनजीवन ठप कर दिया। केंद्र शासित प्रदेश में भारी बारिश के कारण पुडुचेरी के कई निचले इलाकों में भी पानी भर गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को तमिलनाडु में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

आईएमडी (IMD) प्रमुख मृत्युंजय महापात्र ने बताया, अवसाद चेन्नई से 127 किमी दक्षिण-पूर्व में स्थित है। भविष्यवाणी यह ​​है कि आज तमिलनाडु में अधिकतम वर्षा गतिविधि होगी। चेन्नई के लिए, हम आज भारी वर्षा की गतिविधि की उम्मीद कर रहे हैं। चेन्नई में भारी जलभराव के कारण 11 सबवे, अर्थात् – व्यासरपडी, गणेशपुरम, अजाक्स, गंगू रेड्डी, मैडली, दुरईस्वामी, पलवंतंगल, तांबरम, अरंगनाथन, विलिवक्कम और कखन ब्रिज सबवे बंद कर दिए गए हैं।

निम्नलिखित सड़कों को भी प्रशासन द्वारा वाहनों के आवागमन और जनता की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। उनमें – केके नगर, मायलापुर, ईवीआर सलाई, सेम्बियम, के -5 पेरावल्लूर, पुलियनथोप – डॉ अंबेडकर रोड, व्यासपडी शामिल हैं।

तमिलनाडु के बारिश प्रभावित इलाकों में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की 11 टीमों और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की सात कंपनियों को राज्य भर में तैनात किया गया है। “सरकार बारिश के कारण किसी भी घटना का सामना करने के लिए तैयार है और चेन्नई और आसपास के जिलों के विभिन्न हिस्सों में एनडीआरएफ की 11 टीमों को पहले ही तैनात कर चुकी है, जबकि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की 7 कंपनियां अभियान में शामिल होने के लिए तैयार हैं। मछुआरों को चेतावनी दी गई है कि अगले तीन दिनों के लिए आईएमडी अलर्ट के बाद समुद्र में उद्यम और सभी 33,773 नावें जो तमिलनाडु तट से समुद्र में थीं और अब कोई नाव समुद्र में नहीं है।

राज्य सरकार ने तमिलनाडु में बारिश के कारण आई बाढ़ से निपटने के लिए 1.05 लाख स्वयंसेवकों को भी तैनात किया है। आईएमडी ने गुरुवार को चेन्नई के लिए रेड वार्निंग जारी की है। इसका मतलब यह है कि गुरुवार को चेन्नई और पड़ोसी जिलों तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने बुधवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना है। सिस्टम के एक डिप्रेशन में केंद्रित होने की संभावना है, जो गुरुवार तक उत्तरी तमिलनाडु तट पर पहुंच जाएगा, जिससे गुरुवार को तमिलनाडु में भारी बारिश हो सकती है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: Bigg Boss 15: अफसाना खान ने की खुद को चाकू से मारने की कोशिश, मेकर्स ने दिखाया शो से बहार का रास्ता

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular