Saturday, November 27, 2021
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशZika virus in UP: 16 ताजा मामलों के साथ वायरल संक्रमण की...

Zika virus in UP: 16 ताजा मामलों के साथ वायरल संक्रमण की संख्या 100 के पार

कानपुर: कानपुर में मंगलवार को 16 नए मामले दर्ज होने के साथ, उत्तर प्रदेश में जीका वायरस (Zika virus in UP) के मामलों की कुल संख्या 106 तक पहुंच गई है। वायरस से ताजा संक्रमित लोगों में सात महिलाएं और नौ पुरुष शामिल हैं। दो महिलाएं गर्भावस्था की उन्नत अवस्था में हैं और उन्हें जीका संक्रमण के केंद्र कानपुर के चकेरी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कन्नौज जिले से एक मरीज का परीक्षण सकारात्मक था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ नेपाल सिंह के अनुसार, डॉक्टरों ने गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड किया और पाया कि उनके बच्चे स्वस्थ स्थिति में हैं।

“लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमसी) से मिली रिपोर्ट में, 7 महिलाओं और 9 पुरुषों का जीका वायरस (Zika virus in UP) से परीक्षण किया गया है। संक्रमित व्यक्तियों में कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं। उन सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। हमने 100 को तैनात किया है। स्रोत में कमी के लिए शहर में टीमें और घर के नमूने के लिए 15 टीमें, साथ ही, जीका वायरस की जांच के लिए अतिरिक्त 15 रैपिड रिस्पांस टीमों को लगाया गया है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े:  नेशनल खिलाडी निशा दहिया की गोली मारकर हत्या की खबरें झूठी, रेसलर ने वीडियो जारी कर स्वस्थ होने की पुष्टि की

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular