Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेशIMD ने जारी किया अलर्ट: 4 दिसंबर तक ओडिशा-आंध्र प्रदेश तट पर...

IMD ने जारी किया अलर्ट: 4 दिसंबर तक ओडिशा-आंध्र प्रदेश तट पर पहुंच सकता है चक्रवात जवाद, भारी बारिश की संभावना

नई दिल्ली: अंडमान सागर के मध्य भागों में चक्रवात जवाद के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने, और तेज होने और 4 दिसंबर की सुबह तक आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों से टकराने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, चक्रवात के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 2 दिसंबर तक एक अवसाद में केंद्रित होने की संभावना है।

आईएमडी (IMD) ने बुधवार से भारत के पश्चिमी तट और उत्तरी महाराष्ट्र और गुजरात में बारिश की भविष्यवाणी की है।भारी बारिश के साथ कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना,आईएमडी डीजी मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि शुक्रवार से ओडिशा तट पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है, और वेग धीरे-धीरे बढ़ेगा।उन्होंने कहा कि चक्रवाती तूफान के दौरान इसके 60-90 किमी प्रति घंटे के दायरे में रहने की संभावना है।

3 दिसंबर की शाम/रात से उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण तटीय ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के साथ कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है, जबकि 4 दिसंबर को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होगी। ओडिशा के तटीय जिलों, पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के आंतरिक जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

5 दिसंबर को, पश्चिम बंगाल और इससे सटे उत्तरी तटीय ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की भविष्यवाणी की गई है।

मछुआरों को गुरुवार के बाद समुद्र में न जाने की सलाह
पूर्वोत्तर राज्यों में भी 5 और 6 दिसंबर को भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ बढ़ी हुई वर्षा गतिविधि का अनुभव होगा।आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, 1 से 3 दिसंबर के दौरान गुजरात, महाराष्ट्र के उत्तरी हिस्सों और उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत में महाराष्ट्र के तट पर कम दबाव के क्षेत्र के कारण, व्यापक रूप से व्यापक वर्षा के साथ अलग-अलग गरज और हल्की बारिश होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल में मछुआरों को 3 से 5 दिसंबर तक समुद्र में न जाने की चेतावनी दी गई है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के घर में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पहुँचे CM धामी, श्रद्धा सुमन अर्पित किया

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular