Saturday, January 22, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUPTET-Paper Leak: पेपर लीक होने के मामले में बड़ी कार्रवाई, परीक्षा नियामक...

UPTET-Paper Leak: पेपर लीक होने के मामले में बड़ी कार्रवाई, परीक्षा नियामक अधिकारी संजय उपाध्याय को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

प्रयागराज: शिक्षक पात्रता परीक्षा-2021 का पेपर लीक (UPTET-Paper Leak) होने के मामले में बड़ी कार्रवाई के तहत एसटीएफ ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव संजय कुमार उपाध्याय को प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें मंगलवार को निलंबित किया गया था। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पेपर लीक मामले में कोई भी आरोपी बख्शा नहीं जाएगा।

इससे पूर्व यूपी एसटीएफ ने प्रश्नपत्र छापने वाली एजेंसी आर.एस.एम. फिनसर्व लिमिटेड के निदेशक राय अनूप प्रसाद को भी गिरफ्तार किया है। इस एजेंसी को प्रश्न पत्र (UPTET-Paper Leak) छापने का वर्क आर्डर संजय उपाध्याय ने जारी किया था। जानकारी के अनुसार सरकार ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को इस पूरे मामले में प्रथम दृष्टया दोषी माना है। इस परीक्षा को अंजाम तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ही थी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी के अधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारी सही से नहीं निभाई और दिल्ली की गैर जिम्मेदार एजेंसी आर.एस.एम. फिनसर्व लिमिटेड को पेपर प्रिंट कराने की जिम्मेदारी सौंप दी।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: IMD ने जारी किया अलर्ट: 4 दिसंबर तक ओडिशा-आंध्र प्रदेश तट पर पहुंच सकता है चक्रवात जवाद, भारी बारिश की संभावना

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular