Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशकरौली सांप्रदायिक झड़प: PFI ने गहलोत सरकार को हिंदू नव वर्ष रैली...

करौली सांप्रदायिक झड़प: PFI ने गहलोत सरकार को हिंदू नव वर्ष रैली के दौरान हिंसा के बारे में चेतावनी दी थी

जयपुर: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को एक जुलूस के दौरान हिंसा की संभावना के बारे में पहले ही चेतावनी दी थी, जो हिंदू को चिह्नित करने के लिए करौली में एक मुस्लिम इलाके से गुजरना था। PFI राजस्थान के करौली जिले में हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष्य में एक मोटरसाइकिल रैली के दौरान शनिवार को सांप्रदायिक झड़प में कम से कम 35 लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, मोटरसाइकिल रैली में भाग लेने वालों पर उस समय पथराव किया गया जब वे मुस्लिम बहुल इलाके को पार कर रहे थे। पिछले सप्ताहांत रैली के दौरान आगजनी और तोड़फोड़ भी हुई थी।

झड़प के बाद जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया और मोबाइल इंटरनेट भी बंद कर दिया गया। जहां झड़पों की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है और हिंसा के सोशल मीडिया वीडियो की जांच की जा रही है, वहीं हिंसा के सिलसिले में कुल 46 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इनमें से 13 को हमले, आगजनी और तोड़फोड़ के आरोप में पकड़ा गया है, जबकि 33 अन्य को कर्फ्यू नियमों के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि इस मामले में पूछताछ के लिए उनके पास सात लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि उन्होंने जांच के तहत 21 वाहनों को भी जब्त किया है।

यह भी पढ़े: सपा की बंदूकें गोलियां चलाएंगी, धुआं नहीं छोड़ेगी: विधायक शाजिल इस्लाम ने यूपी के CM योगी आदित्यनाथ को चेतावनी दी

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular