Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तर प्रदेशसपा की बंदूकें गोलियां चलाएंगी, धुआं नहीं छोड़ेगी: विधायक शाजिल इस्लाम ने...

सपा की बंदूकें गोलियां चलाएंगी, धुआं नहीं छोड़ेगी: विधायक शाजिल इस्लाम ने यूपी के CM योगी आदित्यनाथ को चेतावनी दी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के विधायक शाजिल इस्लाम ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM) योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाले अपने बयान से विवाद खड़ा कर दिया है। सपा समर्थकों की सभा को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि अगर (योगी) हमारे खिलाफ कुछ कहते हैं, तो हमारी बंदूकें धुआं नहीं छोड़ेगी बल्कि गोलियां चलाएगी। “पहले यूपी विधानसभा में हमारे पास सिर्फ 47 विधायक थे। इनमें से कभी 30, कभी 25, कभी 35 कभी सदन में आते थे। योगी, जो सदन के नेता थे, ने हमारे बारे में बुरा बोला और हमें गाली देना बंद कर दिया। वे दिन गए जब उनकी तानाशाही थी। अब उत्तर प्रदेश में एक मजबूत विपक्ष है और हमारे प्यारे नेता (अखिलेश यादव) जो एक बब्बर शेर हैं, हमारे साथ हैं। अगर वह (CM योगी) हमारे खिलाफ कुछ कहते हैं, तो हमारी बंदूकें नहीं होंगी धुआं निकालेंगे लेकिन गोलियां चलाएंगे, ”समाजवादी पार्टी के विधायक ने कहा। इससे पहले, सीएम आदित्यनाथ 28 मार्च को विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव की सीट पर गए थे और उन्हें बधाई दी थी।

इस बीच, रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि शिवपाल यादव उस तरीके से नाराज हैं जिस तरह से अखिलेश ने उन्हें अपनी सीटों को छोड़कर सीटों से वंचित कर दिया। रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि शिवपाल अपनी पार्टी के नेताओं के साथ अपने भविष्य के कार्यों पर भी चर्चा कर रहे हैं और जल्द ही सपा के साथ संबंध तोड़ने की घोषणा कर सकते हैं।

यूपी चुनाव 2022 में सपा के साथ गठबंधन करने वाली अपना दल (के) भी अखिलेश यादव से नाखुश है। अपना दल (के) नेता पल्लवी पटेल ने यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य को सिराथू विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर हराया।
हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में, भाजपा ने 255 विधानसभा सीटों पर पूर्ण बहुमत हासिल किया, जबकि समाजवादी पार्टी ने 111 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत दर्ज की। अन्य राजनीतिक दलों सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने 6 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की, अपना दल (सोनीलाल) ने 12, राष्ट्रीय लोक दल ने 8, निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल ने 6, कांग्रेस ने 2, बहुजन समाज पार्टी ने 1 और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने 2 सीटें जीतीं।

यह भी पढ़े: यूपी के गोरखनाथ मंदिर परिसर में घुसने की कोशिश में पुलिस पर हमला करने वाला हथियारबंद हमलावर गिरफ्तार

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular