Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशNIA ने कश्मीर में 4 जगहों पर की छापेमारी, आतंकी समूह 'द...

NIA ने कश्मीर में 4 जगहों पर की छापेमारी, आतंकी समूह ‘द रेजिस्टेंस फोर्स’ के 2 ओवरग्राउंड वर्कर्स को किया गिरफ्तार

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के एक अधिकारी ने कहा ने शनिवार को एक आतंकी साजिश के मामले में कश्मीर घाटी में चार स्थानों पर तलाशी ली और पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के एक फ्रंट द रेजिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) के दो ओवरग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया। एनआईए (NIA) के एक प्रवक्ता ने कहा कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा जिलों में एक-एक और दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिलों में चार स्थानों पर तलाशी ली गई।
अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान मोबाइल फोन, लैपटॉप, सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड जैसे डिजिटल उपकरण और तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों के निर्माण के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री, जिहादी साहित्य और पोस्टर जब्त किए गए हैं।

एनआईए ने गिरफ्तार किए गए ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) की पहचान बारामूला के मुजामिल मुश्ताक भट और कुपवाड़ा के फैयाज अहमद खान के रूप में की और कहा कि वे आतंकवादी गतिविधियों के लिए रसद सहायता प्रदान करने, आतंकवादी प्रचार फैलाने, कट्टरपंथी बनाने और नए भर्ती करने के लिए अपने पाकिस्तान स्थित आकाओं के संपर्क में थे। टीआरएफ के सदस्य। एनआईए द्वारा पिछले साल 18 नवंबर को दर्ज किया गया मामला टीआरएफ और उसके स्वयंभू कमांडर सज्जाद गुल की गतिविधियों से संबंधित है, जो केंद्र शासित प्रदेश और अन्य में हिंसक गतिविधियों में शामिल होने के लिए जम्मू-कश्मीर में युवाओं को सक्रिय रूप से कट्टरपंथी, प्रेरित और भर्ती कर रहा है।
प्रवक्ता ने कहा कि गुल, लश्कर-ए-तैयबा के अन्य सहयोगी कमांडरों के साथ, सुरक्षा पर हमले शुरू करने के लिए लश्कर-ए-तैयबा और टीआरएफ के आतंकवादियों का समर्थन करने के लिए पूर्व-निर्धारित लक्ष्यों की टोह लेने, हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों का समन्वय और परिवहन करने के लिए ओजीडब्ल्यू की भर्ती कर रहा है। बल देना और लक्षित हत्याओं को अंजाम देना। एनआईए ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़े: माणिक साहा होंगे त्रिपुरा के अगले CM, भूपेंद्र यादव ने किया ट्वीट

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular