Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेशओमाइक्रोन खतरा: दिल्ली हवाईअड्डा में ऑनलाइन कोविड परीक्षण बुकिंग के लिए नया...

ओमाइक्रोन खतरा: दिल्ली हवाईअड्डा में ऑनलाइन कोविड परीक्षण बुकिंग के लिए नया काउंटर खोला गया

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे ने उन यात्रियों के लिए टर्मिनल तीन पर रैपिड, आरटी-पीसीआर COVID-19 परीक्षण के लिए बीस काउंटर खोले हैं, जिन्होंने अपनी उड़ानें ऑनलाइन बुक की हैं। भारत में नए कोरोनावायरस वेरिएंट ‘ओमाइक्रोन’ के बढ़ते मामलों के बीच यह कदम उठाया गया है।

दिल्ली हवाई अड्डे ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से आज ट्वीट किया, “यात्रियों की सुविधा बढ़ाने के लिए, 20 समर्पित काउंटर उन लोगों के लिए पूरी तरह से चालू हैं, जिन्होंने टी3 आगमन पर रैपिड और आरटी पीसीआर परीक्षण के लिए ऑनलाइन बुकिंग की है। अपने परीक्षण की प्री-बुकिंग करें और समय बचाएं।”

इसमें कहा गया है, ‘हमने तेजी से प्रोसेसिंग सुनिश्चित करने के लिए फिजिकल बुकिंग काउंटरों को भी बढ़ाया है।

इस बीच, दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एयर इंडिया एयरलाइंस और महान एयरलाइंस के स्टेशन प्रबंधकों को COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।तीन यात्रियों को एयर सुविधा पोर्टल पर स्व-घोषणा फॉर्म भरने और एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अपलोड किए बिना उड़ान भरने की अनुमति दी गई थी। मुंबई एयरपोर्ट ने रैपिड पीसीआर टेस्ट की कीमत घटाकर 3,900 रुपये की गयी है ।

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) ने शनिवार को कहा कि उसने अपनी सुविधा में कोविड-19 के लिए रैपिड पीसीआर परीक्षण के लिए शुल्क को पहले के 4,500 रुपये से घटाकर 3,900 रुपये कर दिया है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का 67 साल की उम्र में निधन, बेटी मल्लिका ने की पुष्टि

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular