Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेश400 से अधिक संसद कर्मचारी COVID-19 पॉजिटिव ; राज्यसभा में उपस्थिति पर...

400 से अधिक संसद कर्मचारी COVID-19 पॉजिटिव ; राज्यसभा में उपस्थिति पर लगा प्रतिबंधित

नई दिल्ली: बढ़ते COVID-19 मामलों और ओमिक्रॉन वैरिएंटपर बढ़ती चिंता को देखते हुए, राज्यसभा सचिवालय ने कर्मचारियों की उपस्थिति को प्रतिबंधित कर दिया है। नए निर्देशों के अनुसार, अवर सचिव और कार्यकारी अधिकारी के पद से नीचे के 50 प्रतिशत अधिकारियों और कर्मचारियों को इस महीने के अंत तक घर से काम करना आवश्यक है।

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि इस महीने के अंत में शुरू होने वाले बजट सत्र से पहले सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं। नए निर्देशों के अनुसार विकलांग लोगों और गर्भवती महिलाओं को कार्यालय आने से छूट दी गई है। भीड़भाड़ से बचने के लिए सचिवालय के शुरू और बंद होने का समय अलग-अलग है। सभी आधिकारिक बैठकें वर्चुअली होंगी। 400 से अधिक संसद स्टाफ सदस्यों के COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण की रिपोर्ट के बीच निर्णय।

एक अधिकारी ने एएनआई को बताया, “4-8 जनवरी से Covid​​​​-19 के लिए करीब 402 कर्मचारियों का परीक्षण सकारात्मक था और सभी नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए ओमिक्रॉन वैरिएंटपर की पुष्टि के लिए भेजा गया है।” एक आंतरिक संदेश पढ़ा, “200 लोकसभा और राज्यसभा से 69 और 133 संबद्ध कर्मचारियों की एक समेकित सूची है, जिन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया है, लेकिन हम सभी को उचित सावधानी बरतने की जरूरत है।”

यह भी पढ़ें: http://PM मोदी आज शाम 4.30 बजे COVID-19 स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक की अध्यक्षता करेंगे

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular