Saturday, January 29, 2022
Homeदेश/विदेशगोरखपुर में PM मोदी ने 9,600 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट लॉन्च किया,...

गोरखपुर में PM मोदी ने 9,600 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट लॉन्च किया, कहा- ‘डबल इंजन वाली सरकार डबल स्पीड से काम करती है’

लखनऊ: अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश चुनावों से पहले, प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के गृह क्षेत्र में 9,600 करोड़ रुपये की तीन मेगा परियोजनाओं का उद्घाटन किया। 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले आने वाली तीन महत्वाकांक्षी परियोजनाएं, अविकसित पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को और गति देने के लिए तैयार हैं। परियोजनाओं में हिंदुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) का नवनिर्मित उर्वरक संयंत्र, एम्स भवन और आईसीएमआर की क्षेत्रीय इकाई क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र शामिल हैं। परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि जब “डबल इंजन” सरकार होती है, तो काम भी “दोहरी गति” से होता है।

“गोरखपुर में एक उर्वरक संयंत्र और एम्स की शुरुआत कई संदेश भेज रही है। जब डबल इंजन वाली सरकार होती है तो डबल स्पीड से काम होता है। जब नेक इरादे से काम किया जाए तो आपदाएं भी बाधक नहीं बन सकतीं। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि जब कोई सरकार उत्पीड़ित और वंचित तबके की चिंता करती है, तो वह कड़ी मेहनत करती है और परिणाम भी देती है। उन्होंने कहा, “गोरखपुर में आज का कार्यक्रम इस बात का प्रमाण है कि नए भारत के लिए जब ठान लिया जाए तो कुछ भी असंभव नहीं है।”

प्रधानमंत्री (PM) ने यह भी कहा कि 2014 से पहले यूरिया की किल्लत सुर्खियों में रहती थी लेकिन अब स्थिति में सुधार हुआ है। पीएम मोदी ने गोरखपुर में एम्स के लिए खाद संयंत्र शुरू नहीं करने और जमीन आवंटित करने को लेकर पिछली सरकारों पर निशाना साधा। हर कोई किसानों के लिए गोरखपुर उर्वरक संयंत्र और यहां रोजगार के महत्व को जानता था। लेकिन पिछली सरकारों ने इसे शुरू करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। प्रधानमंत्री ने कहा सभी जानते थे कि एम्स गोरखपुर लंबे समय से लंबित मांग है लेकिन 2017 से पहले की सरकारों ने इसके लिए जमीन आवंटित करने का बहाना बनाया।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े:  सचिवालय संघ की अनिश्चिकालीन हड़ताल शुरू, काम छोड़कर दफ्तरों से बहार आये कर्मचारी

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

you're currently offline