Friday, January 28, 2022
Homeदेश/विदेशPM नरेंद्र मोदी सोमवार को WEF दावोस वर्चुअल समिट को संबोधित करेंगे

PM नरेंद्र मोदी सोमवार को WEF दावोस वर्चुअल समिट को संबोधित करेंगे

दिल्ली: प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी 17 जनवरी को आयोजन के पहले दिन वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के दावोस एजेंडा वर्चुअल इवेंट को संबोधित करेंगे। शिखर सम्मेलन में किशिदा फूमियो, स्कॉट मॉरिसन, ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री, जापान के प्रधानमंत्री (PM), नफ़्ताली बेनेट, इज़राइल के प्रधान मंत्री, एंटोनियो गुटेरेस, महासचिव, संयुक्त राष्ट्र और कई अन्य जैसे राज्यों के प्रमुख भाग लेंगे। विश्व आर्थिक मंच की वेबसाइट और सोशल मीडिया चैनलों पर 17-21 जनवरी 2022 को होने वाले सप्ताह भर चलने वाले आभासी कार्यक्रम में राज्य और सरकार के प्रमुख, सीईओ और अन्य नेता शामिल होंगे। वे आज दुनिया के सामने मौजूद महत्वपूर्ण चुनौतियों पर चर्चा करेंगे और उनसे निपटने के तरीके पर अपने विचार प्रस्तुत करेंगे।

यह आयोजन कई फोरम पहलों के शुभारंभ को भी चिह्नित करेगा, जिसमें शुद्ध-शून्य उत्सर्जन की दौड़ में तेजी लाने के प्रयास, प्रकृति-सकारात्मक समाधानों के आर्थिक अवसर सुनिश्चित करना, साइबर लचीलापन बनाना, वैश्विक मूल्य श्रृंखलाओं को मजबूत करना, मानवीय निवेश के माध्यम से नाजुक बाजारों में अर्थव्यवस्थाओं का निर्माण करना शामिल है। , वैक्सीन निर्माण की खाई को पाटना और अगली महामारी की तैयारी के लिए डेटा समाधानों का उपयोग करना।

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष क्लॉस श्वाब ने कहा, “हर कोई उम्मीद करता है कि 2022 में COVID-19 महामारी और इसके साथ आए संकट आखिरकार कम होने लगेंगे।”

“लेकिन प्रमुख वैश्विक चुनौतियां हमारा इंतजार कर रही हैं, जलवायु परिवर्तन से लेकर विश्वास और सामाजिक सामंजस्य के पुनर्निर्माण तक। उन्हें संबोधित करने के लिए, नेताओं को नए मॉडल अपनाने, दीर्घकालिक देखने, सहयोग को नवीनीकृत करने और व्यवस्थित रूप से कार्य करने की आवश्यकता होगी। दावोस एजेंडा 2022 के लिए शुरुआती बिंदु है 2022 में वैश्विक सहयोग के लिए संवाद की जरूरत है।”दावोस एजेंडा वर्चुअल इवेंट विश्व के नेताओं को आने वाले वर्ष के लिए अपने दृष्टिकोण साझा करने के लिए 2022 का पहला वैश्विक मंच प्रदान करता है।

यह भी पढ़े: Covid-19: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3200 पर पहुंची, दून में मिले 1030 नए मामले

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

you're currently offline