Wednesday, January 26, 2022
Homeउत्तर प्रदेशयूपी चुनाव: 'वर्चुअल रैली' में COVID-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए...

यूपी चुनाव: ‘वर्चुअल रैली’ में COVID-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए 2,000 से अधिक सपा नेताओं पर FIR दर्ज

लखनऊ, यूपी: समाजवादी पार्टी (सपा) के 2,000 से अधिक नेताओं के खिलाफ COVID-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है। पुलिस के मुताबिक कार्यक्रम के लिए किसी तरह की अनुमति नहीं ली गई थी। हालांकि प्राथमिकी में किसी आरोपी का नाम नहीं है। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा, “हमने मामले का संज्ञान लिया है, आदर्श आचार संहिता और सीओवीआईडी ​​​​-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन पाया है। हमने मामले में प्राथमिकी दर्ज की है।”

समाजवादी पार्टी ने आज लखनऊ में एक वर्चुअल रैली की, हालांकि, पार्टी कार्यालय में सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक COVID प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए एकत्र हुए। रैली को सपा प्रमुख अखिलेश यादव और यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने संबोधित किया, जो आज अपने समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल हुए।

बसपा के पूर्व विधायक नीरज कुशवाहा मौर्य, भाजपा के पूर्व एमएलसी हरपाल सैनी, बसपा के पूर्व विधायक बलराम सैनी, भाजपा के पूर्व विधायक राजेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व राज्य मंत्री विद्रोही मौर्य, पूर्व मुख्य सुरक्षा अधिकारी पदम सिंह और कांग्रेस के पूर्व विधायक बंसी सिंह पहाड़िया आज सपा में शामिल हुए। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, सपा पार्टी के राज्य प्रमुख नरेश उत्तम पटेल ने जोर देकर कहा कि रैली में लोग सीओवीआईडी ​​​​प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे और भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि भीड़ भाजपा के मंत्रियों के दरवाजे और बाजारों में भी देखी जा सकती है।

पटेल ने कहा “यह हमारे पार्टी कार्यालय के अंदर एक आभासी घटना थी। हमने किसी को नहीं बुलाया लेकिन लोग आए। लोग COVID प्रोटोकॉल का पालन करते हुए काम कर रहे हैं। वहां भीड़ भाजपा के मंत्रियों के दरवाजे और बाजारों में भी है, लेकिन उन्हें हमसे समस्या है, “।

‘एसपी के कार्यक्रम में एमसीसी का उल्लंघन’
वर्चुअल रैली के तुरंत बाद, लखनऊ पुलिस की एक टीम ने भारतीय चुनाव आयोग के आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के साथ-साथ COVID-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन का दावा करते हुए पार्टी कार्यालय का दौरा किया।

यह भी पढ़े: PM नरेंद्र मोदी सोमवार को WEF दावोस वर्चुअल समिट को संबोधित करेंगे

 

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular