Saturday, January 22, 2022
Homeदेश/विदेशPM नरेंद्र मोदी की COVID-19 समीक्षा बैठक शुरू; अमित शाह, मनसुख मंडाविया...

PM नरेंद्र मोदी की COVID-19 समीक्षा बैठक शुरू; अमित शाह, मनसुख मंडाविया उपस्थित

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में COVID-19 समीक्षा बैठक वर्तमान में नई दिल्ली में चल रही है। पीएम उच्च स्तरीय बैठक के दौरान देश भर में COVID-19 स्थिति, ओमाइक्रोन और स्वास्थ्य प्रणालियों की तैयारियों की स्थिति की समीक्षा करने जा रहे हैं। भारत ने रविवार को 1,59,632 नए कोरोनोवायरस मामलों में एक दिन की वृद्धि दर्ज की, जिससे टैली को 3.55 करोड़ तक बढ़ा दिया, जिसमें अब तक 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में रिपोर्ट किए गए ओमिक्रॉन संस्करण के 3,623 मामले शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने पहले 23 दिसंबर को एक COVID-19 समीक्षा बैठक की थी, जब उन्होंने अधिकारियों से सावधान रहने की अपील की थी क्योंकि भारत कोरोनोवायरस की तीसरी लहर से जूझ रहा है।

उन्होंने कहा, “नए वैरिएंट को देखते हुए, हमें प्रधानमंत्री (PM) द्वारा निर्देशित सतर्क और सावधान होना चाहिए। महामारी के खिलाफ लड़ाई खत्म नहीं हुई है, और COVID सुरक्षित व्यवहार के निरंतर पालन की आवश्यकता आज भी सबसे महत्वपूर्ण है। हाल ही में ओमिक्रॉन वैरिएंट के उद्भव के कारण COVID-19 मामलों में तेज वृद्धि ने देश भर में एक अलार्म बजा दिया है, जिसमें कई राज्यों ने बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए नए प्रतिबंधों की घोषणा की है।

केंद्र ने कहा है कि ओमाइक्रोन वैरिएंट प्रमुख सर्कुलेटिंग स्ट्रेन है और डेल्टा वैरिएंट की तुलना में तीन गुना अधिक संक्रामक है जिसके कारण पिछले साल घातक दूसरी लहर आई थी।भारत सोमवार को फ्रंटलाइन और स्वास्थ्य कर्मियों और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को एहतियाती खुराक देना शुरू कर देगा।

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष ने सरकार द्वारा बर्खास्त किए जाने को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा बदले की भावना से लिया यह फैसला

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular