Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेशSII के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा अगले 6 महीनों में बच्चों...

SII के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा अगले 6 महीनों में बच्चों के लिए COVID वैक्सीन कोवोवैक्स लॉन्च की जाएगी

नई दिल्ली: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला ने मंगलवार को कहा कि उनकी कंपनी छह महीने में भारत में बच्चों के लिए नोवावैक्स सीओवीआईडी ​​​​-19 वैक्सीन लॉन्च करने की योजना बना रही है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII)  2 से 17 वर्ष आयु वर्ग के 920 विषयों में नैनोपार्टिकल वैक्सीन (लिक्विड) (COVOVAX) के चरण II / III क्लिनिकल परीक्षण का आयोजन कर रहा है।

कोविड के लिए वैक्सीन प्रशासन पर राष्ट्रीय विशेषज्ञ समूह (एनईजीवीएसी) और टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) 18 साल से कम उम्र के बच्चों और लाभार्थियों के टीकाकरण से संबंधित वैज्ञानिक सबूतों पर विचार कर रहे हैं।

भारत में 18 वर्ष से कम आयु वर्ग के लिए निम्नलिखित COVID-19 टीके नैदानिक ​​परीक्षण के अधीन हैं:

भारत बायोटेक COVAXIN के चरण II/III क्लिनिकल परीक्षण का आयोजन कर रहा है और इसने भारत के औषधि महानियंत्रक (DCGI) को अंतरिम सुरक्षा और प्रतिरक्षात्मकता डेटा प्रस्तुत किया है। बायोलॉजिकल ई लिमिटेड 5 से 18 वर्ष आयु वर्ग के 624 विषयों में SARS-CoV-2 जीन के RBD के द्वितीय/तृतीय नैदानिक ​​परीक्षण का आयोजन कर रहा है। जॉनसन एंड जॉनसन प्रा। Ltd 12-17 वर्ष के आयु वर्ग में Ad.26COV.2S वैक्सीन का चरण II/III क्लिनिकल परीक्षण आयोजित कर रहा है (वैश्विक नैदानिक ​​परीक्षण जिसमें भारत नैदानिक ​​परीक्षण साइटों में से एक है)।

यह भी पढ़े: http://DRDO ने CDS जनरल बिपिन रावत को दी ‘मेड-इन-इंडिया’ श्रद्धांजलि; सुरक्षाबलों को कई स्वदेशी हथियार सौंपे

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular