Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेशCovid-19: ओमाइक्रोन डर के बीच दिल्ली में नहीं होगा क्रिसमस और नए...

Covid-19: ओमाइक्रोन डर के बीच दिल्ली में नहीं होगा क्रिसमस और नए साल का जश्न, केजरीवाल सरकार ने लगाया प्रतिबंध

नई दिल्ली: देश भर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस  (Covid-19) के ओमिक्रॉन प्रकार के मामलों के साथ, दिल्ली सरकार ने बुधवार को क्रिसमस और नए साल के आगामी त्योहार को मनाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों, सभाओं या सभाओं पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की। डीडीएमए द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है, “सभी डीएम और जिला डीसीपी यह सुनिश्चित करेंगे कि दिल्ली के एनसीटी में क्रिसमस या नए साल का जश्न मनाने के लिए कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम / सभा / मण्डली / आयोजन न हो।” दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने जिलाधिकारियों को दिल्ली में संभावित सीओवीआईडी ​​​​-19 सुपरस्प्रेडर क्षेत्रों की पहचान करने और प्रसार को नियंत्रित करने के लिए अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया।

“सभी जिला मजिस्ट्रेट अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले पूरे क्षेत्र का गहन सर्वेक्षण करेंगे और उन जेबों, कॉलोनियों, बाजारों, स्लम क्षेत्रों, भीड़-भाड़ वाले स्थानों आदि की पहचान करेंगे, जिनमें सुपर-स्प्रेडर या सीओवीआईडी ​​​​-19 वायरस (Covid-19) और ओमाइक्रोन वेरिएंट के हॉटस्पॉट बनने की क्षमता है। , “आदेश पढ़ता है केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत ने अब तक 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोनोवायरस के ओमाइक्रोन संस्करण के 213 मामले दर्ज किए हैं, जिनमें से 90 लोग ठीक हो गए हैं या पलायन कर चुके हैं। नए प्रकार ओमिक्रॉन के कुल पुष्ट मामलों में से, दिल्ली में सबसे अधिक 57 मामले दर्ज किए गए, इसके बाद महाराष्ट्र में 54, तेलंगाना में 24, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15 और गुजरात में 14 मामले दर्ज किए गए।

यह भी पढ़े: http://कांग्रेस में एक और विद्रोह या सेवानिवृत्ति? उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के ट्वीट ने राजनीतिक गलियारों में मचा दी हलचल By Newstrendz December 22, 2021+

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular