Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeपॉलिटिक्सकर्नाटक में कार्डों पर गार्ड का परिवर्तन? अमित शाह के दौरे से...

कर्नाटक में कार्डों पर गार्ड का परिवर्तन? अमित शाह के दौरे से अटकलें तेज

नई दिल्ली: बसवराज बोम्मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने के लगभग महीनों बाद, संभावित नेतृत्व परिवर्तन के बारे में चर्चा, और मंत्रिमंडल में फेरबदल या विस्तार करने का दबाव राज्य में चक्कर लगा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मंगलवार को राज्य के दौरे ने संभावित बदलाव की अटकलों को हवा दे दी है।
शाह, जिन्होंने पहले 1 अप्रैल को राज्य का दौरा किया था, ने 2023 विधानसभा चुनावों के लिए कर्नाटक भाजपा को 225 सदस्यीय सदन में न्यूनतम 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था। अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने राज्य भाजपा कोर कमेटी की बैठक में भाग लिया और चुनाव से पहले अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को शामिल करने और संगठन को मजबूत करने पर चर्चा की।

मंगलवार को अमित शाह  के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलने और चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने की संभावना है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष की रविवार को टिप्पणी कि पार्टी की ताकत नए चेहरों को शामिल करने में है, ने बोम्मई के संभावित बाहर निकलने के बारे में अटकलों का एक नया दौर शुरू कर दिया है।

येदियुरप्पा ने बोम्मई के बाहर निकलने की चर्चा को खारिज किया
हालांकि, भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने अटकलों को खारिज करने की कोशिश की और कहा कि पार्टी के बोम्मई की जगह लेने की संभावना नहीं है और संतोष के बयान में बहुत कुछ पढ़ा जा रहा है। वयोवृद्ध नेता येदियुरप्पा, जिन्हें पिछले साल जुलाई में बोम्मई द्वारा मुख्यमंत्री के रूप में बदल दिया गया था, ने भी ऐसी अटकलों को खारिज कर दिया, यह कहते हुए कि बोम्मई “अच्छा काम कर रहे थे।” राज्य में अगले साल होने वाले चुनावों के साथ, बोम्मई के जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार या फेरबदल करने की संभावना है। हाल ही में बीजेपी विधायक सांसद रेणुकाचार्य ने कैबिनेट की कवायद और कुछ मंत्रियों के कामकाज में देरी पर नाराजगी जताई थी। कुछ विधायक चुनाव से पहले नए चेहरों को शामिल करने के लिए कर्नाटक कैबिनेट में गुजरात जैसे बदलाव की भी वकालत कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: हैलो वायनाड, स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, वह मंगलवार को केरल में राहुल गांधी के निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करेंगी

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular