Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeपॉलिटिक्सहैलो वायनाड, स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, वह मंगलवार को केरल में...

हैलो वायनाड, स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, वह मंगलवार को केरल में राहुल गांधी के निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करेंगी

नई दिल्ली: 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के दशकों पुराने गढ़ अमेठी से उन्हें हराने के बाद केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी अब राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगी। अमेठी से सांसद ईरानी ने एक ट्वीट में कहा कि वह केरल शहर में विकास परियोजनाओं की समीक्षा के लिए वायनाड का दौरा करेंगी।
“नमस्कार, वायनाड! मैं जल्द ही जिले के विकास से संबंधित बैठकों और अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए वहां रहूंगा। कल मिलते हैं!” ईरानी ने मलयालम में एक ट्वीट में कहा। वह मंगलवार को केरल में होंगी।

राहुल गांधी में अपनी गलतियों से सीखने की ताकत नहीं : ईरानी
2019 के लोकसभा चुनाव में अपने परिवार के गढ़ अमेठी से गांधी को हराने वाले स्मृति ईरानी ने हाल ही में गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनमें अपनी गलतियों से सीखने की ताकत नहीं है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की अपमानजनक हार में लोगों के फैसले को स्वीकार करने पर अपनी टिप्पणी के जवाब में, ईरानी ने कहा था – “मुझे नहीं लगता कि उनके पास ‘दमखम’ (ताकत) है। ) अपनी गलतियों से सीखने के लिए। यूपी में कहा गया था कि प्रियंका पार्टी में नई जान फूंक देंगी, इसके बजाय उन्होंने इसे नष्ट कर दिया।

2019 में, कांग्रेस पार्टी ने अमेठी, उनके परिवार के गढ़, और केरल के वायनाड से गांधी को मैदान में उतारा था – माना जाता है कि यह एक सुरक्षित कांग्रेस सीट है। गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ने वाले ईरानी ने गांधी के खिलाफ 4,68,514 मतों के साथ जीत हासिल की, जो 4,13,394 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। वायनाड में, गांधी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पीपी सुनीर को हराकर 7 लाख से अधिक मतों से जीतने में सफल रहे, जो 2.74 लाख से अधिक मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

यह भी पढ़े: CM धामी ने राज्य के मुस्लिम नागरिकों को ईद-उल-फितर के अवसर पर शुभकामनाएं दी

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular