Thursday, December 2, 2021
spot_img
spot_img
Homeपॉलिटिक्ससंसद सत्र के दौरान ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस...

संसद सत्र के दौरान ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस की मेगा रैली

नई दिल्ली:  कांग्रेस अगले महीने राष्ट्रीय राजधानी में एक विशाल रैली करने की योजना बना रही है। दिसंबर की पहली छमाही के लिए निर्धारित कार्यक्रम, भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ विपक्षी दल के जन जागरण अभियान का समापन करेगा। देश में ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में रैली निकाली जाएगी।

संसद से आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, शीतकालीन सत्र 29 नवंबर को शुरू होगा और 23 दिसंबर को समाप्त होने की संभावना है। रैली का स्थान अनिश्चित बना हुआ है, क्योंकि केंद्र ने अभी तक रामलीला मैदान के उपयोग के लिए पार्टी के अनुरोध को मंजूरी नहीं दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब द्वारका और रोहिणी में वैकल्पिक स्थलों की तलाश की जा रही है।

कथित तौर पर, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा और पार्टी महासचिव अजय माकन सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की उपस्थिति और भागीदारी को लेकर विरोधाभासी रिपोर्टें सामने आई हैं।

दिवाली की पूर्व संध्या पर, सरकार ने घोषणा की थी कि पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क क्रमशः 5 रुपये और 10 रुपये कम किया जाएगा। हालांकि भारत भर के कई प्रमुख शहरों में ईंधन की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर बनी हुई हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में, कांग्रेस के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ सरकार ने पेट्रोल और डीजल के लिए वैट में कमी की घोषणा की थी। इसके तहत राज्य में पेट्रोल की कीमत में 70 पैसे और डीजल की कीमत में 1.36 रुपये की कमी आएगी।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: गलवान घाटी में चीन के छक्के छुड़ाने वाले कर्नल संतोष बाबू को महावीर चक्र

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular