Saturday, December 4, 2021
spot_img
spot_img
Homeपॉलिटिक्स25 नवंबर को आप करेगी हरिद्वार में मुफ्त तीर्थयात्रा योजना का शुभारंभ,...

25 नवंबर को आप करेगी हरिद्वार में मुफ्त तीर्थयात्रा योजना का शुभारंभ, कर्नल कोठियाल करेंगे शुरुआत

 देहरादून: आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि आगामी 25 नवंबर को आप के मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल अरविंद केजरीवाल द्वारा की गई तीसरी गारंटी मुफ्त तीर्थयात्रा योजना का हरिद्वार से शुभारंभ करने जा रहे हैं। इसके बाद 26 नवंबर को इसके रजिस्ट्रेशन शुरु कर दिए जाएंगे। यह रजिस्ट्रेशन पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा जिसमें 10 दिनों में 26 नवंबर से 5 दिसंबर तक यह अभियान चलाया जाएगा। इस रजिस्ट्रेशन में आप के कई कार्यकर्ता शामिल होंगे और इन 10 दिनों में 1000 से ज्यादा जनसभाएं भी पूरे प्रदेश की विधानसभाओं में की जाएंगी। जिसके माध्यम से सभी लोगों को तीर्थ यात्रा से जुडी जानकारी देने के साथ रजिस्ट्रेशन के बारे में बताया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनते ही प्रदेश के सभी बुजुर्गों को अयोध्या,अजमेर शरीफ,करतारपुर साहिब के अलावा कई तीर्थ स्थलों के दर्शन करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस घोषणा को करने से पहले अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने का जनता से पहले ही वादा कर चुके हैं। पिरशाली ने कहा कि, आप की इन घोषणाओं के बाद जनता से अपार समर्थन हमें मिल रहा है। जिस तरह दिल्ली में केजरीवाल जी मुफ्त तीर्थयात्रा करा रहे हैं। वहीं अब उत्तराखंड के लोगों को भी मुफ्त तीर्थ यात्रा कराई जाएगी। उन्होंने कहा उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने की घोषणा के बाद लगभग 1.5 लाख से ज्यादा लोगों ने सुझाव दिए थे कि मुफ्त तीर्थ यात्रा होनी चाहिए जिसके बाद आप ने ये कदम उठाया। उन्होंने कहा,हम सभी अपने माता पिता को तीर्थ यात्रा पर ले जाना चाहते हैं, लेकिन कुछ कारणों से यात्रा नहीं करा पाते हैं। अब अरविंद केजरीवाल जी मुफ्त तीर्थ यात्रा उत्तराखंड के लोगों को कराने की गारंटी दे चुके हैं।

इस योजना के तहत एसी ट्रेन, एसी होटल, खाना, पीना मुफ्त दिया जायेगा। ऐसे में उत्तराखंड के लोगों को विकास के साथ ही लोक और परलोक सुधारने वाली सरकार मिलेगी। घोषणा करते हुए केजरीवाल जी ने बताया था कि, उनकी तीसरी गारंटी बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा करवाने की है। इसके लिए विधिवत पंजीयन 25 निवंबर को आप के मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल हरिद्वार करेंगे।

आप प्रवक्ता ने बताया,दिल्ली में 35 हजार से ज्यादा लोगों को आप सरकार द्वारा मुफ्त तीर्थ यात्रा कराई जा चुकी है। हालांकि कोविड के चलते बीच में यह यात्रा बाधित हुई, लेकिन अब तीर्थ यात्रा सुचारू है। दिल्ली के लोग तीर्थ यात्रा योजना का लाभ ले रहे हैं। जल्द उत्तराखंड के लोगों को भी मुफ्त तीर्थयात्रा का लाभ मिल सकेगा। 26 नवंबर से तीर्थ यात्रा पंजीयन प्रक्रिया शुरू होगी, पूरे प्रदेश भर में मुफ्त तीर्थ यात्रा के लिए पंजीयन करवाएं जायेंगे जो आगामी 10 दिनों तक जारी रहेगा।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: गलवान घाटी में चीन के छक्के छुड़ाने वाले कर्नल संतोष बाबू को महावीर चक्र

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular