Wednesday, January 26, 2022
Homeपॉलिटिक्सयूपी चुनाव 2022: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह...

यूपी चुनाव 2022: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह यादव की पीएसपीएल के साथ चुनावी समझौता किया

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ में अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के साथ गठबंधन किया। अखिलेश आज शाम एक बैठक के लिए अपने अलग हुए चाचा के आवास पर गए और दोनों नेताओं के बीच करीब 45 मिनट तक बातचीत हुई। कुछ पारिवारिक समारोहों में आमने-सामने होने के बावजूद दोनों पिछले पांच वर्षों में नहीं मिले थे।

“आज राष्ट्रीय अध्यक्ष पीएसपी शिवपाल सिंह यादव के साथ उनके आवास पर बैठक की और गठबंधन बनाने पर चर्चा की। क्षेत्रीय दलों को साथ लेकर चलने की नीति लगातार मजबूत हो रही है और सपा और अन्य सहयोगियों को ऐतिहासिक जीत की ओर ले जा रही है । यह बैठक आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले हुई, जो अगले साल की शुरुआत में होने वाले हैं। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने भी बार-बार दोनों नेताओं से चुनाव से पहले बाड़ को सुधारने के लिए कहा था।

जहां शिवपाल यादव ने कई मौकों पर कहा कि वह अपनी पार्टी का सपा में विलय करने के लिए तैयार हैं, बशर्ते कि उनकी गरिमा और उनके समर्थकों का सम्मान सुनिश्चित हो, अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि वह अपने चाचा के साथ गठबंधन में प्रवेश करना चाहते हैं। पिछले महीने, अखिलेश ने कहा था कि समाजवादी पार्टी की योजना छोटे दलों के साथ गठबंधन करने की है। “स्वाभाविक रूप से, हम चाचा की पार्टी के साथ भी गठबंधन करने जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी उन्हें पूरा सम्मान देगी।” सपा ने ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से भी हाथ मिलाया है।

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 403 सीटों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में से 312 सीटें मिली थीं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) को 47, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) को 19 और कांग्रेस को सात सीटें मिली थीं। शेष सीटों पर अन्य उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया।

यह भी पढ़े: http://PM मोदी 18 दिसंबर को शाहजहांपुर में रखेंगे गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला, देखे कहा कहा से होकर गुजरेगी

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular