Thursday, December 2, 2021
spot_img
spot_img
Homeधर्मजाने शुभ दीपावली पर कैसे करें अपनी राशि के अनुसार महालक्ष्मी का...

जाने शुभ दीपावली पर कैसे करें अपनी राशि के अनुसार महालक्ष्मी का पूजन

देहरादून: धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा दिलाने दीपावली महापर्व का इंतजार हर कोई पूरे साल करता है। इस दिन सुख-समृद्धि की कामना लिए प्रत्येक व्यक्ति अपने सामथ्र्य के अनुसार धूप, दीप, नैवेद्य आदि के जरिए उनकी साधना-आराधना करता है। किसी भी देवी-देवता की साधना में मंत्र जप का विशेष महत्व होता है। श्रद्धा और विश्वास के साथ मंत्रों का जप करने से आराध्य देवी-देवता का आशीर्वाद शीघ्र ही प्राप्त होता है। दीपावली पर मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए राशि के अनुसार किस मंत्र का जप करना चाहिए । ज्योतिषाचार्य राजीव अग्रवाल ने बताया बारह राशि के जातको के लिए लक्ष्मी पूजन विधि ……………….

ज्योतिषाचार्य राजीव अग्रवाल

ज्योतिषाचार्य राजीव अग्रवाल1 :- मेष राशि
मेष राशि के लोगों को माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए दीपावली की रात विधि-विधान से पूजा करने के साथ ही ॐ ग्लो श्रीं अन्नं महानं मे देवानाधिपतये ममार्श प्रदापय स्वाहा श्रीं ग्लौं ॐ’ मंत्र का जप करना चाहिए ।

2 :- वृष राशि
वृषभ राशि के जातकों को धन-धान्य की प्राप्ति के लिए दिवाली की रात में मां सिद्धलक्ष्मी का विशेष रूप से पूजन करना चाहिए और ‘ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीं सिद्धलक्ष्म्यै नमः’ मंत्र का विशेष रूप से जप करना चाहिए ।

3 :- मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों को दिवाली की रात मां ज्येष्ठा लक्ष्मी की उपासना करते हुए ‘ऐं ह्रीं श्रीं ज्येष्ठालक्ष्मि स्वयंभुवे हीं ज्येष्ठायै नमः’ मंत्र का जप करना चाहिए ।

4 :- कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों को इस दिवाली मां लक्ष्मी की उपासना करते हुए ‘ॐ हृीं लक्ष्म्यै नमः परमलक्षावस्थितायै ह्रीं श्रीं ह्रीं स्वाहा’ मंत्र का जप करना चाहिए।

5 :- सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को दिवाली की रात महालक्ष्मी की विशेष पूजा करते हुए ‘ॐ ह्रीं क्रीं मैं नमः सदोवितानन्द विग्रहायै ह्रीं क्रीं स्वाहा’ मंत्र का जप करना चाहिए।

6 :- कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों को दिवाली की रात ज्येष्ठा लक्ष्मी की साधना करते हुए ‘ऐं ह्रीं श्रीं ज्येष्ठालक्ष्मि स्वयंभुवे हीं ज्येष्ठायै नमः’ मंत्र का जप करना चाहिए।

7 :- तुला राशि
तुला राशि के जातकों को दीपावली की रात मां सिद्धलक्ष्मी की साधना करते हुए ‘ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्रीं सिद्धलक्ष्म्यै नमः’ मंत्र का जप करना चाहिए ।

8 :- वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों को सुख-समृद्धि के लिए दिवाली की रात वसुधा लक्ष्मी की पूजा करते हुए ‘ॐ ग्लौं श्रीं अन्नं महान्नं मे देवान्नाथिपतये ममान्नं प्रदापय स्वाहा श्रीं ग्लीं ॐ’ मंत्र का विशेष रूप से जप करना चाहिए ।

9 :- धनु राशि
धनु राशि के जातकों को दीपावली की रात में मां लक्ष्मी के जया स्वरूप की साधना करते हुए ‘ॐ ह्रीं जयायै नमः अजिताधामावस्थितायै ह्रीं श्रीं स्वाहा’ मंत्र का जप करना चाहिए।

10 :- मकर राशि
मकर राशि के जातकों को धन की देवी मां मायालक्ष्मी की साधना करते हुए ‘ॐ ह्रीं मायायै नमः मोहलक्षावस्थितायै श्रीं श्रीं ह्रीं स्वाहा’ मंत्र का जप करना चाहिए।

11 :- कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों को को भी मकर राशि के जातकों की भांति मां मायालक्ष्मी के स्वरूप की साधना करते हुए ‘ॐ ह्रीं मायायै नमः मोहलक्षावस्थितायै श्रीं श्रीं ह्रीं स्वाहा’ मंत्र का जप करना चाहिए ।

12 :- मीन राशि
मीन राशि के जातकों को धनु राशि के जातकों की भांति मां जयालक्ष्मी की साधना करते हुए ‘ॐ ह्रीं जयायै नमः अजिताधामावस्थितायै ह्रीं श्रीं स्वाहा’ मंत्र का जप करना चाहिए ।

Astro Solution Point
Astro Rajeev Agarwal
Etawah UP
9045128707
9917661450

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: CM योगी ने किया एलान यूपी के 15 करोड़ गरीबों को होली तक खाद्यान्न देगी सरकार

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular