Thursday, December 2, 2021
spot_img
spot_img
Homeधर्मगर्भगृह में जाकर कर सकेंगे श्री महाकालेश्वर के दर्शन, 6 दिसम्बर से...

गर्भगृह में जाकर कर सकेंगे श्री महाकालेश्वर के दर्शन, 6 दिसम्बर से लागू होगी नई व्यवस्था

उज्जैन: श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति की बैठक गुरुवार को कलेक्टर एवं महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष आशीष सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। राज्य सरकार ने 17 नवंबर से कोविड-19 महामारी के समय जारी समस्त प्रतिबंध हटा लिए गए हैं। इस संबंध में बैठक में 6 दिसंबर से श्रद्धालुओं को गर्भगृह में प्रवेश देने का निर्णय लिया है। यानी कोरोना महामारी को काबू करने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों से पहले की व्यवस्था दोबारा लागू हो गई है।

बैठक के दौरान यह भी तय किया गया कि मंदिर में वर्तमान में अनुमति प्राप्त फोटोग्राफरों की संख्या पर्याप्त होने पर नए फोटोग्राफरों को अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही श्री महाकाल महाराज मन्दिर विस्तार योजना अन्तर्गत भूमि अधिग्रहण के लिए 150.92 करोड़ रुपये की राशि का आवंटन राज्य शासन से करने हेतु पत्र भेजा गया है। समिति के अन्तर्गत सभी कर्मचारियों, शिक्षकों की वार्षिक वेतन वृद्धि के सम्बन्ध में चर्चा की गई। निर्णय लिया गया कि प्रतिवर्ष वार्षिक वेतन वृद्धि नियत करने का समग्र प्रस्ताव बनाकर आगामी बैठक में प्रस्तुत किया जाए। उज्जैन दर्शन बस सेवा फिर से शुरू होगी। स्टोर शाखा द्वारा प्रस्तुत की गई विभिन्न निविदाओं का अनुमोदन किया गया।  बैठक में एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, नगर निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता, एडीएम संतोष टैगोर, समिति प्रशासक गणेश कुमार धाकड़, समिति के सदस्य पं. आशीष पुजारी, दीपक मित्तल, विजयशंकर शर्मा एवं पं. प्रदीप पुजारी मौजूद थे।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: http://AAP युवा मोर्चा ने चलाया रोजगार गारंटी अभियान ,केजरीवाल की दूसरी गारंटी के तहत किए युवाओं के पंजीकरण

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular