Wednesday, January 26, 2022
Homeस्पोर्ट्सदक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए BCCI को सरकार की मंजूरी का इंतजार,...

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए BCCI को सरकार की मंजूरी का इंतजार, फिर से हो सकती है सीरीज

दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका में COVID-19 के ‘ओमाइक्रोन’ वैरिएंट की खोज से उत्पन्न खतरे के बीच भारत के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चयन समिति की बैठक को रोक दिया है। दुनिया भर में वायरस और यात्रा प्रतिबंधों के बारे में अनिश्चितता के साथ, बीसीसीआई ने टीम की घोषणा में देरी करने का फैसला किया है। बीसीसीआई अफ्रीकी देश में टीम भेजने से पहले भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहा है। नए वैरिएंट के उभरने के बाद, दक्षिण अफ्रीका को ‘एट-रिस्क’ देश के रूप में नामित किया गया है। कार्यक्रम के अनुसार, भारतीय टीम को मुंबई में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट पूरा होने के तुरंत बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरनी थी। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि BCCI अभी योजना पर कायम रहेगा या नहीं।

रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को जिन्हें न्यूजीलैंड सीरीज से आराम दिया गया है, उन्हें शुरू में 3 दिसंबर से मुंबई में अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन में जाने के लिए कहा गया था, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें अभी तक बाहर नहीं किया गया है। भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर काफी भ्रम के साथ, श्रृंखला को पुनर्निर्धारित किए जाने की संभावना है जहां दोनों टीमें तीन टेस्ट नहीं बल्कि दो मैच खेल सकती हैं।

“जब तक खिलाड़ियों को बीसीसीआई (BCCI) से जवाब नहीं मिलता, तब तक भ्रम की स्थिति बनी रहेगी क्योंकि कोई भी कुछ नहीं जानता। लेकिन अगर आप दक्षिण अफ्रीका सरकार के एक मंत्रालयिक विभाग द्वारा जारी किए गए बयान को देखें, तो यह सुरक्षा प्रक्रिया पर जोर देता है और बीसीसीआई को धन्यवाद देता है। दोनों देशों के बीच गहरे संबंध हैं। यह उनके कहने का तरीका है, ‘आओ और हम ध्यान रखेंगे’। गेंद अब बीसीसीआई के पाले में है, “घटनाओं से जुड़े सूत्रों ने टीओआई को बताया।

दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय संबंध और सहयोग मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान जारी कर भारतीय टीम को भारत ‘ए’ टीम को देश से वापस नहीं बुलाने और सीनियर टीम की सीरीज को योजना के मुताबिक आगे बढ़ने देने के लिए धन्यवाद दिया था।

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular