Tuesday, November 30, 2021
spot_img
spot_img
Homeट्रेंडिंगस्वतंत्रता सेनानियों पर विवादित बयानों के बीच कंगना रनौत ने नए पोस्ट...

स्वतंत्रता सेनानियों पर विवादित बयानों के बीच कंगना रनौत ने नए पोस्ट में महात्मा गांधी पर साधा निशाना

मुंबई: बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत ने एक बार फिर ब्रिटिश शासन के खिलाफ भारत की आजादी की लड़ाई पर अपने विचारों से विवाद खड़ा कर दिया है। ‘पंगा’ अभिनेता ने पिछले हफ्ते एक शिखर सम्मेलन में कहा था कि भारत की स्वतंत्रता एक ‘भीख (हैंडआउट)’ थी। उस समय, उन्होंने यह भी दावा किया कि देश को वास्तविक स्वतंत्रता 2014 के बाद मिली जब पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सत्ता में आई। वह मंगलवार को अपने बयान पर कायम रहीं और लोगों को अपने नायकों को बुद्धिमानी से चुनने की सलाह दी। अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर, कंगना ने एक पुराने अखबार के लेख को साझा किया और लिखा, “या तो आप गांधी के प्रशंसक हैं या नेताजी के समर्थक हैं। आप दोनों नहीं हो सकते, चुनें और निर्णय लें।”

अखबार में 1940 के दशक का एक पुराना लेख था, जिसका शीर्षक था, ‘गांधी, दूसरे नेताजी को सौंपने को राजी थे’।अपनी अगली आईजी स्टोरी में, कंगना, जो अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए जानी जाती हैं, ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों को उन लोगों द्वारा “अंग्रेजों को सौंप दिया गया था जिनमें दमन से लड़ने का कोई साहस नहीं था”, लेकिन वे “सत्ता के भूखे” और “चालाक” थे।

महात्मा गांधी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, “वे हैं जिन्होंने हमें सिखाया है, अगर कोई थप्पड़ मारता है तो आप एक और थप्पड़ के लिए दूसरा गाल पेश करते हैं और इस तरह आपको आजादी मिलेगी। इस तरह किसी को आजादी नहीं मिलती है, केवल एक ही मिल सकता है उस तरह भीख। अपने नायकों को बुद्धिमानी से चुनें।”

भारत के स्वतंत्रता संग्राम के बारे में उनकी हालिया टिप्पणियों ने कई राजनेताओं और अन्य लोगों की आलोचना की है। कई लोगों ने तो यह भी मांग की है कि देश की आजादी की लड़ाई का अपमान करने के लिए केंद्र कंगना का पद्मश्री सम्मान वापस ले। कंगना रनौत  को 8 नवंबर को राजधानी के राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला था।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में दो मुठभेड़ जारी; टीआरएफ कमांडर समेत 4 आतंकी ढेर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular