Saturday, December 4, 2021
spot_img
spot_img
HomeUncategorizedइस दिवाली करे धन प्राप्ति के अचूक उपाय: माँ लक्ष्मी होगी प्रसन्न,...

इस दिवाली करे धन प्राप्ति के अचूक उपाय: माँ लक्ष्मी होगी प्रसन्न, करेंगी धन वर्षा

1 :-तिजोरी में रखें पूजा की सुपारी – पूजा की सुपारी पूर्ण एवं अखंडित होती है। इसलिए इसको पूजा के समय गौरी-गणेश का रूप मानकर उस पर चढ़ाते हैं. पूजा के बाद उस सुपारी को तिजोरी में रखें। क्योंकि माना जाता है कि जहां गणेश जी यानी बुद्धि के स्वामी का निवास होता है वहीं मां लक्ष्मी का निवास भी होता है. साथ ही इससे घर में लक्ष्मी का स्थाई निवास बना रहता है लक्ष्मी पूजन में सुपारी रखें । सुपारी पर लाल धागा लपेटकर अक्षत, कुमकुम, पुष्प आदि पूजन सामग्री से पूजा करें और पूजन के बाद इस सुपारी को तिजोरी में रखें ।

2 – तिजोरी में रखें ये वस्तुएं – शुक्रवार को पीले कपड़े में 5 कौड़ी और थोड़ी-सी केसर, चांदी के सिक्के के साथ बांधकर तिजोरी या धन रखने के स्थान पर रख दें. उसके साथ थोड़ी हल्दी की गांठें भी रख दें. कुछ दिनों में ही इसका असर दिखने लगेगा ।

3 – रहेगी बरकत – तिजोरी में 10-10 के नोट की एक गड्डी रखें. कुछ पीतल और तांबें के सिक्के भी रखें. कुछ सिक्के आपनी जेब में भी रखें. ध्यान रखें कि सिक्के जर्मन या एल्युमिनियम वाले न हों

4 – पीपल का पत्ता – एक पीपल का पत्ता लें और उस पर देसी घी में मिश्रित लाल सिंदूर से ॐ लिखें. इसे तिजोरी या धन रखने वाले स्थान पर रख दें. ऐसा कम से कम पांच शनिवार करेंगे तो पांच पत्ते हो जाएंगे. इससे धन संबंधी तंगी दूर हो जाएगी ।

5 – पीली कौड़ी – पुष्य नक्षत्र के दिन शाम के समय लक्ष्मी पूजन करें। पूजन में पुराने चांदी के सिक्के और रुपयों के साथ कौड़ी रखकर उनका केसर और हल्दी से पूजन करें. पूजा के बाद इन्हें तिजोरी में रख दें. आपकी तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी

6 – दक्षिणावर्ती शंख रखें – तंत्र-मंत्र में दक्षिणावर्ती शंख का विशेष महत्व है. इसे घर के पूजा स्थान या तिजोरी में रखने से माता लक्ष्मी स्वयं ही इसकी ओर आकर्षित होती हैं और रंक को भी राजा बना देती हैं. ये बहुत ही चमत्कारी उपाय है. सोम-पुष्य योग में इसे घर में रखने से सुख-समृद्धि बनी रहती है ।

7 – भोजपत्र – लाल चंदन को पानी में घोलकर उसको इंक की तरह इस्तेमाल करते हुए अखंडित भोजपत्र पर मोर पंख से ‘श्रीं’ लिखें. अब उस भोजपत्र को तिजोरी में रख दें. कुछ ही दिनों में फायदा होने लगेगा और पैसा बढ़ता चला जाएगा ।

8 – बहेड़ा की जड़ – बहेड़ा सहज सुलभ फल है. इसका पेड़ बहुत बड़ा, महुआ के पेड़ जैसा होता है. रवि-पुष्य के दिन इसकी जड़ या पत्ते लाकर उनकी पूजा करें, तत्पश्चात् इन्हें लाल वस्त्र में बांधकर भंडारगृह या तिजोरी में रख दें. यह उपाय आपकी समृद्धि बढ़ाएगा ।

9 – शंखपुष्पी की जड़ – पुष्य-नक्षत्र के दिन शंखपुष्पी की जड़ लाकर, इसे देव-प्रतिमाओं की भांति पूजें और इसके पश्‍चात्य चांदी की डिब्बी में प्रतिष्ठित करके, उस डिब्बी को धन की पेटी, तिजोरी, भण्डारघर अथवा बक्से में रख दें. यह उपाय लक्ष्मीजी की कृपा कराने में अत्यन्त समर्थ है. हर गुरु-पुष्य के दिन शंखपुष्पी की जड़ व चांदी की डिब्बी बदल दें. पहले वाली बहते पानी में प्रवाह कर दें ।

10 – यंत्र स्थापना : ऐश्वर्य वृद्धि यंत्र या धनदा यंत्र की स्थापना करें. दोनों में से किसी भी एक यंत्र को विधिवत रूप से पूजन करके उसे धन रखने के स्थान पर या तिजोरी में रख दें. इससे आपकी तिजोरी कभी भी खाली नहीं रहेगी और धन बढ़ता ही जाएगा ।

11 – काली गुंजा: धन-संपदा के लिए तिजोरी के नीचे या तिजोरी के अंदर काली गुंजा के ग्यारह दाने पवित्र करके रखें. धन रखने के स्थान पर या तिजोरी में हमेशा लाल वस्त्र बिछाएं. दुकान में तिजोरी के पास लक्ष्मी गणेश की तस्वीर लगाएं ।

12 – श्रीफल: किसी शुभ मुहूर्त में श्री लक्ष्मी फल को लाल कपड़े में रखकर उस पर कामिया सिन्दूर, देसी कपूर तथा साबुत लौंग चढ़ाकर धूप-दीप देकर एवं कुछ दक्षिणा अर्पित करके अपने गल्ले या तिजोरी में रखें. इससे धन में वृद्धि होती चली जाएगी। यदि एक नारियल चमकदार लाल कपड़े में लपेटकर धन रखने के स्थान पर रखा जाए तो शीघ्र ही धन का आगमन होगा ।

Astro Solution Point
Astro Rajeev Agarwal
Etawah UP
9045128707
9917661450

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: दीपावली के लिए कई क्विंटल गेंदे के फूलों से सजाया गया बदरीनाथ धाम 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular