Thursday, April 25, 2024
Homeउत्तर प्रदेशयूपी में कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा मंडराया, लंदन से आए...

यूपी में कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा मंडराया, लंदन से आए एक ही परिवार के 3 सदस्य निकले पॉजिटिव

लखनऊ: यूपी के मेरठ (Meerut) जिले में लंदन से आए 3 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमे कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का ख़तरा हो सकता है। ऐसा बताया जा रहा है कि ये तीनों 14 दिसम्बर को लंदन से वापस आए थे और एक ही परिवार के सदस्य हैं। स्वास्थ्य विभाग को आशंका है कि यह स्ट्रेन-2 का संक्रमण भी हो सकता है। शासन ने तीनों मरीजों में स्ट्रेन-2 की जांच के लिए सैंपल दिल्ली भेजने के लिए कहा है। इसके साथ ही संक्रमित परिवार को आइसोलेट कर स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार लंदन से मेरठ आए दम्पति और बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वही युवक के माता-पिता और भाभी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही पड़ोस के 9 लोग भी वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इससे कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन का खतरा मंडरा रहा है।

दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने 9 दिसंबर के बाद यूरोप से यूपी के मेरठ पहुंचने वाले 44 यात्रियों की रिपोर्ट दी थी। जिनमे से 12 यहां से देश के दूसरे हिस्से में जा चुके हैं। 32 में से 15 की जांच रिपोर्ट शुक्रवार रात मिली है। इसमें लंदन से आने वाले एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वही कोरोना के नए स्ट्रेन के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन किसी भी तरह की चुक नहीं करना चाहता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular