Thursday, April 25, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCorona Virus: पिता को साइकिल पर बैठा सैकड़ों मील का सफर तय...

Corona Virus: पिता को साइकिल पर बैठा सैकड़ों मील का सफर तय करने वाली ज्योति को अखिलेश यादव देंगे 1 लाख रूपये, किया ऐलान

लखनऊ: Corona Virus कोरोना महामारी के इस संकट (COVID-19) के दौर में देश भर से प्रवासी मजदूरों और कामगारों ने अपने-अपने घरों की तरफ लौटने शुरू कर दिया है। इसी बीच लॉकडाउन (Lockdown) में मजदूरों के पैदल ही सैकड़ों-हजारों किलोमीटर का सफर करने की तमाम तस्वीरें सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में दरभंगा की ज्योति पिता मोहन पासवान को साइकिल पर बिठा कर हरियाणा के गुरुग्राम (गुड़गांव) से अपने घर बिहार के दरभंगा पहुंचीं। ज्योति की इस हिम्मत की पूरी देश में सराहना हो रही है देश की बेटी के हौसले को देख अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का नाम भी जुड़ गया है। उन्‍होंने ज्योति को एक लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, ‘सरकार से हारकर एक 15 वर्षीय लड़की निकल पड़ी अपने घायल पिता को लेकर सैकड़ों मील के सफ़र पर दिल्ली से दरभंगा आज देश की हर नारी और हम सब उनके साथ हैं। हम उनके साहस का अभिनंदन करते हुए उन तक 1 लाख रुपये की मदद पहुंचाएंगे.’

बता दें 15 साल की ज्योति ने तकरीबन 1200 किलोमीटर की दूरी सात दिन में तय की. वो एक दिन में 100 से 150 किलोमीटर अपने पिता को पीछे बिठा कर साइकिल चलाती थी। जब कहीं ज्यादा थकान होती तो सड़क किनारे बैठ कर ही थोड़ा आराम कर लेती थी इसके हौसले ने सबको हैरान कर दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular