Sunday, December 5, 2021
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशप्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अमित...

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अमित शाह पर किया हमला, उनके बयान को बताया ‘जुमला’

लखनऊ: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर यह दावा करने के लिए हमला किया कि एक 16 वर्षीय लड़की आधी रात को उत्तर प्रदेश की सड़कों पर आभूषण पहन सकती है और घूम सकती है।

गांधी ने कहा कि केवल उत्तर प्रदेश की महिलाएं ही जानती हैं कि उन्हें हर दिन क्या करना है और अमित शाह की टिप्पणी को “जुमला” कहा। कांग्रेस नेता ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कानपुर में चेन स्नेचिंग की घटनाओं का जिक्र करते हुए एक समाचार रिपोर्ट साझा की। राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “देश के गृह मंत्री जूमला को जूलरी से लदे होकर बाहर निकलने का जुमला देते हैं, लेकिन यूपी की महिलाएं ही जानती हैं कि उन्हें हर दिन किस तरह की चीजों से जूझना पड़ता है। ”

उन्होंने कहा, “इसलिए ‘लड़की हूं लड़ शक्ति हूं’ जरूरी है। ताकि राजनीति में महिलाओं की भागीदारी और सुरक्षा संबंधी नीतियां बनाने में बढ़ोत्तरी हो।”

पिछले महीने, गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश का दौरा किया था और यहां एक सार्वजनिक रैली के दौरान, उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था की सराहना की और कथित तौर पर कहा कि अब एक 16 वर्षीय लड़की आभूषण पहन सकती है और सड़कों पर स्कूटर चला सकती है। त्योहारों के दौरान आधी रात को यूपी बिना किसी डर के।

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

इससे पहले, उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी ने 403 सीटों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में से 312 सीटें हासिल की थीं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने 47 सीटें हासिल की थीं, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने 19 सीटें जीती थीं और कांग्रेस प्रबंधन कर सकती थी। केवल सात सीटें जीतें। बाकी सीटों पर अन्य उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी राज्य में 1989 से यानी 30 से अधिक वर्षों से सत्ता से बाहर है। जून 1988 से दिसंबर 1989 तक कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व करने वाले उत्तर प्रदेश के अंतिम मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी थे।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े:  CM पुष्कर सिंह धामी ने 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular