Friday, January 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशगोरखपुर से यूपी चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ; BJP ने पहले और दूसरे...

गोरखपुर से यूपी चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ; BJP ने पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने गृह क्षेत्र गोरखपुर से राज्य में आगामी चुनाव लड़ेंगे, भाजपा (BJP) के राज्य चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने की घोषणा की। प्रधान ने पहले चरण के चुनाव के लिए 58 में से 57 और दूसरे चरण के लिए 55 में से 38 उम्मीदवारों की सूची जारी की। उन्होंने यह भी घोषणा की कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले के सिराथू से चुनाव लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, जो गोरखनाथ मठ के मुख्य पुजारी भी हैं, ने 2017 तक कई बार लोकसभा में गोरखपुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है। इससे पहले, अटकलें लगाई जा रही थीं कि भाजपा नेता, जो पार्टी का एक प्रमुख हिंदुत्व चेहरा हैं, अपने गढ़ गोरखपुर को छोड़ देंगे और अगले महीने का चुनाव अयोध्या या मथुरा के मंदिरों में से किसी एक से लड़ेंगे।

 

अयोध्या से आदित्यनाथ का नामांकन, सूत्रों ने कहा था, कई बॉक्स टिक गए होंगे क्योंकि राम मंदिर के चल रहे निर्माण ने भाजपा के लिए अपनी राजनीतिक प्रोफ़ाइल को मजबूत किया है। आदित्यनाथ, जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं, ने हाल ही में कहा था कि वह जहां भी पार्टी नेतृत्व का फैसला करते हैं, वहां से विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

गोरखपुर से पांच बार सांसद रह चुके भाजपा के तेजतर्रार नेता ने पहले कभी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27, 3 मार्च और 7 मार्च को चुनाव होंगे और 403 सदस्यीय विधानसभा के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। गोरखपुर (शहरी) सीट के लिए छठे चरण में 3 मार्च को मतदान होगा।

यह भी पढ़े: http://पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी – चमकौर साहिब से चरणजीत सिंह चन्नी, अमृतसर पूर्व से नवजोत सिंह सिद्धू

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

you're currently offline