Saturday, January 22, 2022
Homeपॉलिटिक्सपंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी -...

पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी – चमकौर साहिब से चरणजीत सिंह चन्नी, अमृतसर पूर्व से नवजोत सिंह सिद्धू

चंडीगढ़: कांग्रेस ने शनिवार को पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें चमकौर साहिब से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और अमृतसर पूर्व से पार्टी के राज्य प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को मैदान में उतारा गया है। प्रताप सिंह बाजवा कादियान से, गायक सिद्धू मूसेवाला को मानसा से और सोनू सूद की बहन मालविका सूद को मोगा से मैदान में उतारा गया है।

वर्तमान में, चन्नी केवल पंजाब विधानसभा में चमकौर साहिब सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस सप्ताह कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के दो दौर के दौरान उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया गया। पंजाब राज्य विधानसभा के 117 सदस्यों के चुनाव के लिए 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान करेगा और परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे। सत्तारूढ़ कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप), भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल राज्य में प्रमुख राजनीतिक दल हैं।

 

जहां कांग्रेस पंजाब में सत्ता बरकरार रखना चाहती है, वहीं बीजेपी और अमरिंदर सिंह की पार्टी कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने के लिए मिलकर लड़ रही है। आप और शिरोमणि अकाली दल भी राज्य में सत्ता में आने की कोशिश कर रहे हैं। 2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस पार्टी विजयी हुई क्योंकि उसने 117 में से 77 सीटें जीतीं, जबकि आप 20 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। भारतीय जनता पार्टी सिर्फ तीन और शिअद को 15 सीटें मिलीं।

यह भी पढ़े: http://16 जनवरी को ‘राष्ट्रीय स्टार्टअप दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा: PM मोदी

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular