Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेशElection Commission शाम साढ़े तीन बजे 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव...

Election Commission शाम साढ़े तीन बजे 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा करेगा

नई दिल्ली: भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission ) शनिवार दोपहर साढ़े तीन बजे पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा करेगा। इस साल जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, वे हैं गोवा, पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश। यह चुनाव आयोग द्वारा केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ COVID स्थिति की समीक्षा करने के दो दिन बाद आया है और पांच चुनावी राज्यों में सभी पात्र लोगों के टीकाकरण की आवश्यकता पर जोर दिया है।

चुनाव आयोग (Election Commission) ने एक अलग बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला के साथ पांच राज्यों में कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी चर्चा की। चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार और मतदान के दौरान सुनिश्चित किए जाने वाले निवारक उपायों के बारे में चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ चर्चा करने के अलावा सीओवीआईडी ​​​​स्थिति की “पूर्ण समीक्षा” की थी। इसने स्वास्थ्य सचिव को सभी पात्र व्यक्तियों के लिए पूर्ण टीकाकरण सुनिश्चित करने की सलाह दी, पीटीआई ने बताया। 27 दिसंबर को भूषण के साथ पिछली बैठक में, चुनाव आयोग ने उन्हें पांच राज्यों में टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए कहा था।

यह भी पढ़े:  Omicron Alert: देश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना के नए मामले, बिगड़ते हालातों के बीच स्वास्थ व्यवस्थाओं को मजबूत करने की कवायद तेज़

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular