Sunday, December 5, 2021
spot_img
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशUP: CM योगी आदित्यनाथ की 19 नवंबर को काशी के लिए अयोध्या...

UP: CM योगी आदित्यनाथ की 19 नवंबर को काशी के लिए अयोध्या जैसी योजनाएं

वाराणसी: उत्तर प्रदेश (UP) में धार्मिक स्थलों की खोई हुई हिंदू महिमा को पुनः प्राप्त करने के अपने दृष्टिकोण के अनुरूप, उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कथित तौर पर काशी में एक शो लगाने की बड़ी योजना बनाई है, जो दिवाली पर अयोध्या में प्रतिष्ठित दीपोत्सव की याद दिलाता है।

योगी ने कहा कि अयोध्या में दीपोत्सव इस बात का उदाहरण है कि तीर्थ स्थानों को कैसे रोशन किया जाना चाहिए, योगी ने कहा कि 19 नवंबर को काशी में भी ऐसा ही उत्सव होगा। उन्होंने यह घोषणाएं वृंदावन में एक सभा को संबोधित करते हुए की, जहां उन्होंने कल 10 दिवसीय ‘ब्रज राज उत्सव’ और ‘हुनर हाट’ का उद्घाटन किया।

योगी मां अन्नपूर्णा की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा पूजा करने के लिए तैयार हैं, जो 100 साल पहले चोरी हो गई थी और अब 15 नवंबर को काशी में कनाडा से ‘घर’ लौट रही है।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है कि 15 नवंबर को काशी विश्वनाथ मंदिर में मूर्ति की स्थापना की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘इससे ​​पहले चूंकि यह हर भारतीय के लिए गर्व का क्षण है, इसलिए कासगंज, कानपुर, अयोध्या और काशी समेत चार जगहों पर मां अन्नपूर्णा की प्रतिमा का स्वागत धूमधाम से किया जाएगा। लोगों को दर्शन करने का मौका दिया जाएगा। केंद्र द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को 18वीं शताब्दी की मूर्ति को सौंपने के समारोह को चिह्नित करने के लिए दिल्ली में भव्य समारोह आयोजित किए गए।

मां अन्नपूर्णा की मूर्ति को लाल रंग का लहंगा पहनाया गया था जबकि सिर पर चांदी का छत्र रखा गया था। मूर्ति एक भव्य लकड़ी के सिंहासन पर विराजमान थी। यह दिल्ली से काशी विश्वनाथ मंदिर तक 800 किलोमीटर की यात्रा को कवर करेगा।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: Delhi: मंगोलपुरी में महिला ने प्रेमी की मदद से पति की गोली मारकर हत्या की

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular